ताज़ा खबर
 

धनु राशिफल 2016

भाई-बहन, परिजनों के साथ विवाद हो सकता है। खराब खान-पान के चलते बीमार हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए साल अच्‍छा बीतेगा। क्रोध पर अगस्त तक खास तौर पर नियंत्रण रखना होगा। वाद-विवाद से बचें। व्‍यवहार में बदलाव लाएं। आर्थिक मोर्चे पर कोई मुश्किल नहीं आएगी। धोखेबाजों से दूर रहें। व्यापारियों के लिए साल […]

भाई-बहन, परिजनों के साथ विवाद हो सकता है। खराब खान-पान के चलते बीमार हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए साल अच्‍छा बीतेगा। क्रोध पर अगस्त तक खास तौर पर नियंत्रण रखना होगा। वाद-विवाद से बचें। व्‍यवहार में बदलाव लाएं। आर्थिक मोर्चे पर कोई मुश्किल नहीं आएगी। धोखेबाजों से दूर रहें। व्यापारियों के लिए साल ठीक नहीं रहेगा। फैसला सोच-समझ कर लें। गलत फैसले के चलते जेल भी जाना पड़ सकता है।

ग्रह दशा: साल के शुरू में शनि वृश्चिक के साथ और बृहस्पति सिंह के साथ दिखाई दे रहे हैं। राहु और केतु अपनी मौजूदा स्थिति को 31 जनवरी को बदलेंगे। 31 जनवरी के बाद राहु सिंह और केतु कुम्भ में प्रवेश करेंगे।

परिवार: कुछ तर्क-वितर्क के चलते परिवार के लोगों से मनमुटाव हो सकता है। जीवनसाथी और मां के साथ खूब अच्‍छे संबंध रहेंगे। भाई के साथ तनाव हो सकता है। पिता से भी मतभेद बने रहेंगे। केतु की महादशा की स्थिति में ज़्यादा तक़रार होने की संभावना है। शनि की महादशा की स्थिति में भी आपको ज़्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है। अगस्‍त के बाद स्थिति सुधरेगी।

सेहत: खाने-पीने में सफाई का विशेष ख्‍याल रखें। गंदा खाना-पानी के चलते बीमार हो सकते हैं। ज्‍यादा तेल वाला खाना खाने से भी बचें। आँखों में समस्या हो सकती है और चश्मा भी लग सकता है या चश्‍मे का नंबर बढ़ सकता है।

जेब: धन बचने पर जोर दीजिए। आपका कोई क़रीबी ही आपको दग़ा दे सकता है। इसलिए वित्तीय लेनदेन में सतर्क रहें। किसी भी दस्तावेज़ पर दस्तख़त करने से पहले अच्‍छी तरह सोच-समझ लें।

नौकरी: नौकरीपेशा लोगों के लिए साल बड़ा अच्‍छा रहेगा। वर्ष की शुरूआत से ही धन का आना शुरू होगा और अगस्त के बाद इसमें काफी तेजी आएगी। आपका काम बढ़ि‍या होगा और इसका फायदा कॅरिअर में तरक्‍की के रूप में मिलेगा। इसके लिए अगस्‍त तक इंतजार करना होगा। इस बीच अपने वरिष्ठों को संतुष्ट करने की कोशिश करें और अच्छा व्यवहार करें। यदि अच्‍छे व्‍यवहार से आप यह समय बेहतर गुजार लेते हैं तो यह आपकी कामयाबी के लिए बुनियाद का काम करेगा।

कारोबार: आर्थिक फ़ैसले लेते समय पूरी सावधानी बरतें अन्यथा भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। गैरकानूनी तरीके आजमाने से दूर रहें। ऐसा करने पर जेल भी जाना पड़ सकता है। अर्जित की हुई संपत्ति को व्यर्थ में न गवाएँ।

प्यार: इस मोर्चे पर यह साल मुश्किलों से आजाद बीतेगा। सब कुछ सहज़ तरीके से होने वाला है। यदि आप किसी के साथ रिश्ते निभा रहे हैं तो रिश्तों के बीच शक को घर न बनाने दें। अगस्त तक इस बात का खास खयाल रखें।

शारीरिक सुख: जीवनसाथी का प्रेमपूर्ण रवैया आप दोनों को और क़रीब लाएगा। यौनसुखों की ज़्यादा चाह किसी अवैध संबंध को जन्म दे सकती है। संयम रखते हुए इससे बचें।

उपाय:  अपनी बात स्‍पष्‍ट तरीके से रखना सीखें। ग्रहों के कुप्रभावों से बचने के लिए जितना अधिक हो सके, रामचरित मानस का पाठ करें। रामरक्षा स्त्रोत का पाठ करना भी आपके लिए फ़ायदेमंद होगा। जब आप मुश्किल परिस्थिति में हों तो इसका पाठ करें, तुरंत ही लाभ होगा।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on December 23, 2015 12:06 am

More on this story