ताज़ा खबर
 

एक बार फिर चर्चा में है कंप्यूटर बाबा, जानिए कैसे पड़ा इनका यह नाम

कंप्यूटर बाबा की जीवन शैली आज के जमाने के लोगों की तरह इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स से घिरी हुई है। ऐसे तो यह बाबा कुटिया में रहते हैं, लेकिन लैपटॉप, फेसबुक और हेलिकॉप्टर का इन्हें खास शौक है।

कंप्यूटर बाबा।

कभी शिवराज सरकार में राज्यमंत्री पद पर रह चुके कंप्यूटर बाबा अब कांग्रेस के साथ हैं। वह अकसर मोदी सरकार की आलोचना करते हुए नजर आते हैं। वह कुछ ना कुछ ऐसा बोल जाते हैं जिससे चर्चा का विषय बन जाते हैं। इन लोकसभा चुनावों में वह कांग्रेस के साथ हैं। जिस कारण वह भोपाल के कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह की जीत के लिए विशेष तरह की पूजा अर्चना कर रहे हैं। साधु संतों के समूह के साथ हठयोग पर बैठकर दिग्विजय सिंह को राजयोग दिलाने की कोशिश कर रहे हैं। आपको बता दें कि कंप्यूटर बाबा आज के समय के वह बाबा हैं जिनके पास अपना हेलीकॉप्टर तक है। वर्ष 2013 में  कंप्यूटर बाबा ने कुंभ में आने के लिए अपने हेलीकॉप्टर से आने की प्रमिशन मांगकर प्रशासन में हलचल मचा दी थी। इन्होंने अपने सयासी रूख से अपने आगे सीएम शिवराज सिंह तक को झुका दिया था। नर्मदा घोटाले की रथ यात्रा रैली निकालने का ऐलान करने वाले कंप्यूटर बाबा को शिवराज सरकार में मंत्री की उपाधि दे दी गई थी।

बता दें कंप्यूटर बाबा का असली नाम नामदेवदास त्यागी है। उनके कंप्यूटर बाबा नाम पड़ने के पीछे एक रोचक प्रसंग है। माना जाता है उनकी तेज याददाश्त, बुद्धि और कार्य शैली की वजह से उन्हें यह नाम दिया गया। नृसिंहपुर मे कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ साधु संतो ने उनकी तेज कार्य शैली को देखते हुए उन्हें ऐसा नाम दिया था।

कंप्यूटर बाबा की जीवन शैली आज के जमाने के लोगों की तरह इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स से घिरी हुई है। ऐसे तो यह बाबा कुटिया में रहते हैं, लेकिन लैपटॉप, फेसबुक और हेलिकॉप्टर का इन्हें खास शौक है। उन्हें हेलीकॉप्टर से सफर करना अच्छा लगता है। साथ ही फेसबुक पर भक्तों से चैटिंग करने में भी इन्हें आनंद आता है। हेलिकॉप्टर से कंप्यूटर बाबा का इतना लगाव है कि वो यज्ञ और अनुष्ठानों के पर्चे बांटने के लिए भी इसका इस्तेमाल करते हैं। उनकी इस खबर ने काफी सुर्खियां बटोरी थी जब वह  2011 में मालवा महाकुंभ और 2012 में विदिशा में धार्मिक आयोजन के लिए हेलिकॉप्टर से लगातार कई दिन तक पर्चे बांटे गए थे।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और लिंक्ड इन पर जुड़ें

First Published on May 8, 2019 3:52 pm

More on this story

Next Stories
1 Surya Grahan 2019 Today LIVE Updates: जानिए कब तक रहेगा सूर्य ग्रहण और क्या पड़ेगा इसका असर
2 Solar Eclipse 2019: एक क्लिक पर जानिए सूर्यग्रहण से जुड़ी सारी जानकारी, कब, कहां शुरू होगा ग्रहण, कब देखें?
3 IRCTC Indian Railways ने आज कैंसिल कीं 419 ट्रेनें, यहां देखिए पूरी List
ये पढ़ा क्या?
X