ताज़ा खबर
 

जन्मतिथि से लगाइए अंदाजा किस क्षेत्र में बना सकते हैं कॅरियर

अगर आपके जन्मदिन का अंक 2 हैं तो आपके अंक का संबंध चंद्रमा से है, आपको कला, फिल्म, चिकित्सा, नेवी, शिक्षा और खान-पान के क्षेत्र सूट करते हैं।

कॅरियर की सफलता के लिए हनुमान जी की उपासना करनी चाहिए।

आपकी जन्मतिथि आपके ग्रह की दशा बताती है। आपकी कुंडली में जिस ग्रह का प्रभाव होता है उसी तरह का आपका कॅरियर होता है। आइए आज हम जानेंगे कि हमें कैसे उपाय करने चाहिए, जिससे हमें कॅरियर में सफलता मिले।

1. जन्म तारीख 01, 10, 19 या 28 हो – आपके अंक का संबंध सूर्य से है, आपको शासन, प्रशासन, चिकित्सा और राजनीति का क्षेत्र लाभ पहुंचा सकता है। सूर्य की उपासना से आपको करीयर में ज्यादा सफलता मिल पाएगी।

2.जन्मतिथि 02, 11, 20 या 29 हो – अगर आपके जन्मदिन का अंक 2 हैं तो आपके अंक का संबंध चंद्रमा से है, आपको कला, फिल्म, चिकित्सा, नेवी, शिक्षा और खान-पान के क्षेत्र सूट करते हैं। अगर आपको कॅरियर में कोई परेशानी हो रही है तो आपको शिव जी की उपासना करनी चाहिए।

3.अगर जन्मतिथि 03, 11, 21 या 30 हो – इस अंक वाले जातकों का संबंध बृहस्पति से होता है। इससे आपको शिक्षा, धर्म, कानून और सलाह देने का क्षेत्र लाभ पहुंचा सकता है। कॅरियर में सफलता के लिए श्री हरि की उपासना करनी चाहिए।

4. जन्म दिनांक 04, 13, 22 या 31 हो – आपके अंक का संबंध राहु से है, आपके लिए कंप्यूटर, इलेक्ट्रिॉनिक्स, ज्योतिषि या मार्केटिंग के क्षेत्र उत्तम होंगे। कॅरियर में सफलता के लिए शिव जी की उपासना करना शुभ होगा।

5. जन्मतिथि 05, 14 या 23 हो – इस राशि के जातकों के लिए बैंकिंग, फाइनेंस, मार्केटिंग या कॉमर्स का क्षेत्र उत्तम होगा। कॅरियर में सफलता के लिए गणेश जी की उपासना करनी चाहिए।

6. जन्मतिथि 06, 15 या 24 हो – आपके अंक का संबंध शुक्र से है, आपके लिए फिल्म, मीडिया, चिकित्सा, रसायन, आभूषण, सौंदर्य आदि के क्षेत्र उत्तम होगा। कॅरियर में सफलता के लिए लक्ष्मी जी की उपासना करनी चाहिए।

7. जन्मतिथि 07, 16 या 25 हो – इस अंक का संबंध केतु से होता है। इस अंक के जातकों के लिए इंजीनियरिंग, तकनीक, मैनेजमेंट और टूर-ट्रैवल का क्षेत्र उत्तम होगा। कॅरियर की सफलता के लिए शिव जी की उपासना करनी चाहिए।

8. जन्मतिथि 08, 17, 26 हो – इस अंक का संबंध शनि से होता है। इस राशि के जातकों के लिए फैक्ट्री, इंडस्ट्री, लोहा, कोयला, शिक्षा या कानून का क्षेत्र उत्तम होगा है। कॅरियर की सफलता के लिए शनि देव की उपासना करनी चाहिए।

9. जन्मतिथि 09, 18 या 27 हो – इस अंक का संबंध मंगल ग्रह से होता है। इस राशि के जातकों के लिए सेना, पुलिस, प्रशासन, फैक्ट्री, जमीन या परिश्रम वाले क्षेत्र उत्तम होगा। कॅरियर की सफलता के लिए हनुमान जी की उपासना करनी चाहिए।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on October 23, 2017 2:46 pm