ताज़ा खबर
 

मकर राशिफल 2016

जीवनसाथी और परिजनों के साथ तक़रार हो सकती है, जिसके कारण परिवार का माहौल बिगड़ने की संभावना है। बोलने में संयम बरतें और जुबान मीठी रखें। नहीं तो दुष्‍परिणाम भुगतना पड़ सकता है। सरदर्द, बदहज़मी और मानसिक तनाव परेशान कर सकता है। यदि आपके ऊपर राहु औऱ केतु की दशा नहीं है, तो आर्थिक लाभ […]

जीवनसाथी और परिजनों के साथ तक़रार हो सकती है, जिसके कारण परिवार का माहौल बिगड़ने की संभावना है। बोलने में संयम बरतें और जुबान मीठी रखें। नहीं तो दुष्‍परिणाम भुगतना पड़ सकता है। सरदर्द, बदहज़मी और मानसिक तनाव परेशान कर सकता है। यदि आपके ऊपर राहु औऱ केतु की दशा नहीं है, तो आर्थिक लाभ होना निश्चित है। नौकरी-पेशे से भी आपको अत्यधिक लाभ होगा और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कुछ लोगों को नई नौकरी मिलेगी और ऐसी ही स्थिति व्यापारियों की भी रहेगी, उन्हें सरकारी ठेके मिलेंगे और मुनाफ़े का सौदा होगा। यह साल प्रेम-संबंधों के लिए भी बेहतर साबित होगा। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए अच्‍छा रहेगा।

ग्रह दशा: वर्ष की शुरुआत में शनि वृश्चिक में और बृहस्पति सिंह में नज़र आ रहे हैं। 31 जनवरी के बाद राहु सिंह में और केतु कुम्भ में प्रवेश करेंगे।

परिवार: पारिवारिक जीवन में कोई खास रोमांच नहीं रहेगा। बेकार की बातों से परिवार का माहौल खराब रहेगा। माता-पिता के साथ संबंध सामान्य रहेंगे, लेकिन भाई-बहन के साथ विवाद हो सकता है। दाम्पत्य जीवन में भी तनाव हो सकता है। यह सब आपके ख़राब रवैये और असामान्य व्यवहार के कारण होगा। सबके साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाए रखने के लिए अपने ग़ुस्से पर नियंत्रण रखें और व्यवहारों मे संयम लाएँ।

सेहत: मामूली परेशानियों को छोड़ दें तो सेहत के मोर्चे पर कोई खास परेशानी नहीं होगी। ख़ुद को मानसिक तौर पर ख़ुश रखने की कोशिश करें। पर्याप्त मात्रा में पानी पीना और नियमित रूप से टहलना आपकी अच्छी सेहत का राज़ हो सकता है। हरी पत्तेदार सब्ज़ियों को अपने आहार में शामिल करें।

जेब: यदि नए साल में राहु और केतु आपके दूसरे भाव में आते हैं तो आर्थिक नुकसान हो सकता है। ऐसे समय में अनावश्यक रूप से पैसे ख़र्च करना उचित नहीं है। करीबी का विश्‍वासघात झेलना पड़ सकता है। बेतुके फैसलों के चलते भी नुकसान हो सकता है। शनि की दशा से गुजरने वाले लोगों को अपार धन की प्राप्ति होने वाली है और आर्थिक स्थिति भी बेहतर होने वाली है।

नौकरी: नौकरीपेशा लोगों के लिए साल काफी अच्‍छा रहेगा। नौकरी से आपको सम्मान मिलने वाला है। नई और बेहतर नौकरी पाने की आपकी मुराद भी पूरी होगी। जिनके ऊपर राहु और गुरू की दशा या अंतरदशा चल रही है, उनको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जिनके ऊपर शनि या किसी अन्य ग्रहों की महादशा चल रही है, उनको लाभ की प्राप्ति होने वाली है।

कारोबार: यदि राहु, केतु, बृहस्पति या किसी अन्य ग्रह की दशा चल रही है तो सावधान रहने की ज़रूरत है। ये ग्रह आपके कार्यों को प्रभावित कर सकते हैं। व्यापार में आपको नए भागीदार भी मिल सकते हैं। ग्रहों के स्थान में तमाम परिवर्तनों के बावज़ूद भी आपको मुनाफ़ा प्राप्त होगा, साथ ही कारोबार का भी विस्तार होगा। सरकारी सौदे और समझौतों से आपका लाभ दोगुना होने वाला है। आपको कुछ नए निवेशक भी मिलेंगे।

प्यार: वैसे तो आप प्‍यार और रोमांस से दूर रहते हैं, पर डेटिंग कर रहे हैं तो नतीजे अच्‍छे रहेंगे।

शारीरिक सुख: पिछले साल की तुलना में ज्‍यादा शारीरिक सुख की उम्‍मीद कर सकते हैं। अप्राकृतिक यौन संबंधों के प्रति भी आपका झुकाव होगा। यौन संबंधों के प्रति आपका आकर्षण आपकी बातों में भी साफ़-साफ़ नज़र आएगा। अपने दाम्पत्य जीवन के अतिरिक्त भी आप यौन सुखों की तलाश कर सकते हैं और आप इसमें सफल भी होंगे। हालाँकि आपके उपर आरोप भी लग सकता है और आपकी छवि भी खराब हो सकती है।

उपाय: मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें, हनुमान मंदिर में दान करें। शनि स्त्रोत का पाठ करें। सुख-समृद्धि के लिए अर्गला स्त्रोत का पाठ करें।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on December 23, 2015 12:29 am

More on this story