ताज़ा खबर
 

जीवन में जीत हासिल करने के लिए जन्म लेते हैं इन 3 राशि के जातक

धनु राशि के जातक एक सफल व्यक्ति कहलाने के साथ एक प्रभावशाली बॉस और अच्छे नेता होते हैं।

मकर राशि के जातक अपना काम खुद पूरा करने पसंद करते हैं।

कुंडली में ग्रहों की मजबूत स्थिति व्यक्ति के व्यक्तित्व को मेहनती, सुंदर, दृढ़ संकल्पवान बनाती है। जिन लोगों की कुंडली में ग्रह कमजोर स्थिति में होते हैं उनके जीवन में अनेक प्रकार की समस्याएं होती है। ऐसे इंसान जीवन में सफल होने के लिए खूब संघर्ष करते हैं लेकिन उनको सफलता ग्रहों की सही स्थिति होने पर ही मिलती है। आइए आज हम आपको बताते हैं किन राशि के जातक जीवन में जीत पाने के लिए पैदा होते हैं।

1. मेष – मेष राशि के जातक जीवन के हर क्षेत्र में प्रथम स्थान पर आना पसंद करते हैं। इनमें टीम को लीड करने की जबरदस्त क्षमता होती है। ये आत्मविश्वास से भरे हुए होते हैं। साथ ही तेज दिमाग इनको जीवन में सफलता दिलाता है। ये किसी काम में सफल होने के बाद ही दम लेते हैं। इनका भावनाओं पूरा नियंत्रण होता है और अपना काम पूरी इमानदारी के साथ पूरा करते हैं।

2. धनु – धनु राशि के जातक हर काम में सफलता पाते हैं। ये किसी दूसरे इंसान पर निर्भर होना पसंद नहीं करते हैं। धनु राशि के जातक जहां भी जाते हैं अपने प्रभाव से सभी को प्रभावित करते हैं। इनमें बात करने की अद्भुत कला होती है। इस राशि के जातक अपनी सफलता का रास्ता खुद बनाते हैं। स्वभाव से ये ईमानदार होते हैं। ये सफल व्यक्ति कहलाने के साथ एक प्रभावशाली बॉस और अच्छे नेता होते हैं। ये जिस भी क्षेत्र में जाते हैं अपना दबदबा कायम करते हैं।

3. मकर – मकर राशि के जातक अपना काम खुद पूरा करने पसंद करते हैं। ये किसी चीज के लिए मोहताह नहीं होते हैं। ये काफी मिलनसार स्वभाव के साथ तेज बुद्धि के होते हैं। इनमें मैनजमेंट करने का गुण होता है। ये जो भी काम करते हैं उस पूरा करके ही दम लेते हैं।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on December 5, 2017 4:22 pm

  1. No Comments.