ताज़ा खबर
 

सुंदर चीजों की ओर जल्दी आकर्षित होते हैं सिंह राशि के जातक, जानिए कैसा होता है इनका नेचर

इस राशि के जातक मेहनती और धन के मामलों में अधिक भाग्यशाली होते हैं।

सिंह राशि के लोगों में खुद के लिए स्वतंत्रता की भावना अधिक होती है।

सिंह राशि का कारक ग्रह सूर्य और मंगल होता है। इस राशि को पूर्व दिशा का स्वामित्व प्राप्त है। अग्नि तत्व प्रधान सिंह राशि का स्वामी सूर्य होता है। जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे है, उनकी राशि सिंह है। आइए आज सिंह राशि के जातकों के स्वभाव के बारे में जानते हैं ।

सिंह राशि का चिन्ह शेर होता है। सिंह के पास माघ नक्षत्र के चारों चरण, पूर्वा फाल्गुनी के चारों चरण और उत्तरा फाल्गुनी का पहला चरण होता है। सिंह राशि के व्यक्ति की कुंडली में केतु-मंगल मजबूत होता है तो वह व्यक्ति अधिक क्रोधी हो जाता है। केतु-शुक्र मजबूत हो तो व्यक्ति में सजावट और सुंदरता के प्रति आकर्षण रहता है। केतु-बुध की वजह से व्यक्ति अधिक कल्पना शील हो जाता है। चंद्र-केतु व्यक्ति की कल्पना शक्ति को बढ़ाता है।

सिंह राशि के व्यक्ति सुंदरता के प्रति अधिक आकर्षित होते हैं। इन लोगों में खुद के लिए स्वतंत्रता की भावना अधिक होती है। किसी और की बात मानना इनको पसंद नहीं होता है। सिंह राशि के जातक वायु रोग और पित्त संबंधी रोगों से ज्यादा परेशान रहते हैं। इनको रसीली वस्तुएं अधिक पसंद होती है। भोजन करना और घूमना इनकी आदत होती है।

सिंह राशि के लोग हिम्मत वाले होते हैं। ये सामान्यत: जीवन के पहले दौर में सुखी, दूसरे दोर में दुखी और अंतिम अवस्था में पूर्ण सुखी रहते हैं। इस राशि के जातक या तो अधिक स्वस्थ्य रहते हैं या अधिकतर बीमार रहते हैं। इस राशि के जातक मेहनती और धन के मामलों में अधिक भाग्यशाली होते हैं। सोना, पीतल से संबंधी कार्यों से इनको अधिक मुनाफा होता है। इनको प्लान में कोई बाधा पहुंचाए वो कतई पसंद नहीं होता और ऐसे में ये खुद को संभाल नहीं पाते हैं।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और लिंक्ड इन पर जुड़ें

First Published on December 19, 2017 3:34 pm

Next Stories
1 सर्दियों में भूलकर भी ना करें इन दिनों मालिश, भुगतना पड़ सकता है ये नुकसान
2 शनि दोष दूर करता है नीलम, धारण करते समय बरतें ये सावधानियां
3 आज का प्रेम राशिफल, 19 दिसंबर 2017: मेष वालों का पार्टनर के साथ हो सकता है झगड़ा, इस राशि वालों को मिलेगा रोमांस करने का मौका