ताज़ा खबर
 

प्यार में जल्दी फंस जाते हैं इन 5 राशि के जातक, नहीं करते हैं किसी की परवाह

कन्या राशि के जातक खुले विचारों के होते हैं। ये कड़ी मेहनत करने में विश्वास करते हैं।

मिथुन राशि के जातक किसी की ओर बहुत जल्दी आकर्षित होते हैं

ज्योतिष शास्त्र में कुंडली में ग्रहों के दशा बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है। इनके आधार पर ही व्यक्ति में गुण-अवगुण पाए जाते हैं। इसीलिए शादी से पहले लड़के-लड़की की कुंडली का मिलान किया जाता है और पता लगाया जाता है कि लड़के-लड़की के ग्रह किस भाव में हैं, जिससे दोनों के बीच तालमेल बना रहे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 5 ऐसी राशियां होती है जिनके जातक प्यार में जल्दी फंस जाते हैं।

1. मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातक किसी की ओर बहुत जल्दी आकर्षित होते हैं। यह किसी की बात से प्रभावित होने पर उस इंसान पर आंख मूंदकर उस पर विश्वास कर लेते हैं। यह लड़की देखते ही उसके सपने भी संजोने लगते हैं। ये एकतरफा प्यार में यकीन रखते हैं।

2. कर्क राशि – इस राशि के जातक प्यार पर भूरा भरोसा करते हैं। ये रिश्ते के प्रति बहुत सजग होते हैं। ये जब भी किसी से प्यार करते हैं उस इंसान की हर इच्छाएं पूरी करने की कोशिश करते हैं। इनका व्यवहार बहुत अच्छा होता है।

3. कन्या राशि – कन्या राशि के जातक खुले विचारों के होते हैं। ये कड़ी मेहनत करने में विश्वास करते हैं। ये किसी से प्यार सच्चे मन से करते हैं और उस इंसान को हमेशा के लिए अपने दिल में बसा लेते हैं। ये पार्टनर से कभी भी कोई बातें नहीं छुपाते हैं और दूसरों से भी यही उम्मीद करते हैं।

4. कुंभ राशि –कुंभ राशि के जातक खुद को अलग दिखाने के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं। इनको अनदेखा करना नागवार गुजरता है। ये अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रखते हैं। ये जिससे भी प्यार करते हैं उनको हमेशा खुश रखते हैं और उनका पूरा ख्याल रखते हैं।

5. मीन राशि – इस राशि के जातक अनोखे होते हैं। ये जिस भी परिस्थिति में होते हैं उसे अपने अनुकूल बना लेते हैं। ये दूसरों पर विश्वास करते हैं। ये किसी से प्यार करने के बाद उसे अपना बना लेने की ठान लेते हैं। ये किसी भी परिस्थिति से लड़ने के लिए तैयार रहते हैं।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और लिंक्ड इन पर जुड़ें

First Published on December 11, 2017 2:57 pm

Next Stories
1 शरीर के इन अंगों पर है तिल तो बनी रहेगी लक्ष्‍मी की कृपा, शास्‍त्र में बताई गई हैं 10 जगहें
2 इन 5 जगहों पर भूलकर भी नहीं बनाना चाहिए शारीरिक संबंध, हो सकता है भारी नुकसान
3 आज का प्रेम राशिफल, 11 दिसंबर 2017: वृषभ राशि वालों का पार्टनर से हो सकता है झगड़ा, इस राशि वालों को मिल सकता है प्यार