ताज़ा खबर
 

अंक राशिफल 2018: जानिए मूलांक 4, 5, और 6 के लिए कैसा होगा 2018

Ank Jyotish Rashifal 2018, Numerology Rashifal 2018 in Hindi: 2018 चार संख्या वाले लोगों के लिए एक अच्छा वर्ष नहीं होगा क्योंकि आप सबसे अधिक चुनौतियों का सामना करने की संभावना रखते हैं।

व्यक्तिगत संख्या 6; ग्रह शुक्र का प्रतिनिधित्व करता है

मूलांक 4 के लिए वर्ष 2018 की भविष्यवाणी और सुझाव: – इस मूलांक को राहू प्रतिनिधित्व करता है, जिसका मतलब है कि इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत करना, आपका मुख्य उद्देश्य रहेगा। आप आलस को दूर करके लक्ष्य की की तरफ बढ़ने की कोशिश करें। केवल कड़ी मेहनत और अच्छे संगठनात्मक कौशल ही आपको इच्छित लक्ष्यों और उच्च परिणामों को प्राप्त करने में मदद करेंगे। नकारात्मक कार्यों से बचने के लिए दृढ़ और आध्यात्मिक होना चाहिए। 2018 चार संख्या वाले लोगों के लिए एक अच्छा वर्ष नहीं होगा क्योंकि आप सबसे अधिक चुनौतियों का सामना करने की संभावना रखते हैं। निजी एवं केरियर जीवन तनाव ग्रस्त होगा। परन्तु याद रखें की नकारात्मक विचार केवल दुर्भाग्य लाएंगे। छात्रों को पढाई पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और अपनी एकाग्रता में सुधार करना चाहिए। घरेलू जीवन में आपको मिश्रित परिणाम मिल सकते हैं परन्तु विचलित न हो और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित न करें। योग और ध्यान रोजाना करेंगे तो आप बहुत अच्छा महसूस करेंगे। अपनी मां के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें।

वर्ष 2018 के लिए अच्छा रंग नीला है। भगवान राहु और काल भैरव की पूजा करना आपके लिए शुभकारी होगा। सफलता प्राप्ति की दिशा ‘दक्षिण-पश्चिम’ है। 8 मुखी रुद्राक्ष पहनना आपके लिए अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर वर्ष 2018 आपके लिए मुश्किल हो सकता है

मूलांक 5 के लिए वर्ष 2018 की भविष्यवाणी और सुझाव: – व्यक्तिगत संख्या 5; ग्रह बुध का प्रतिनिधित्व करता है, जिसका अर्थ है यात्रा करने का समय; अध्ययन पर ध्यान केन्द्रित देना, नए विचारों का उद्गम और संभवतः काम की जगह में बदलाव। इसका मतलब है कि विकसित होने और विकसित करने के लिए समय उचित है। ग्रह बुद्ध अध्ययन, बुद्धिमान और बौद्धिक वृद्धि के लिए भी जिम्मेदार है। इसलिए व्यक्तिगत संख्या 5 वाले छात्रों के लिए 2018 एक अच्छा वर्ष होगा। नंबर 5 के लोग इस वर्ष के दौरान मिश्रित संभावनाओं को देखेंगे। कार्यस्थल पर बहस से बचें, संबंधों में मधुरता बनाए रखने के लिए अपने वाणी को नियंत्रित करें। शांतिपूर्ण माहौल बनाये रहने के लिए, लोगो से अपने संबंधो को बनाये रहने का यथासंभव प्रयास करें। आपको अपने फाइनेंस का अच्छी तरह से ध्यान रखना चाहिए। वित्त सम्बन्धी मामलों में वर्ष 2018 अच्छा रहने की उम्मीद है।

वर्ष 2018 के लिए अच्छा रंग हरा है। बुधवार को उपवास रखते हुए और भगवान गणेश और ग्रह बुद्ध (बुध) की पूजा करने से आपके प्रयासों में सफलता सुनिश्चित होगी। सफलता के लिए दिशा ‘उत्तर’ की है। 4 मुखी रुद्राक्ष धारण करना आपके लिए शुभकारी होगा।

मूलांक 6 के लिए वर्ष 2018 की भविष्यवाणी और सुझाव:-  व्यक्तिगत संख्या 6; ग्रह शुक्र का प्रतिनिधित्व करता है, जो प्यार को रिप्रेजेंट करता है। 2018 शादी के लिए, बच्चों के जन्म के लिए, नया परिवार शुरू करने के लिए एक अच्छा समय है। भगवान शुक्र मनुष्य को सुंदरता और धन देता है। इसलिए यदि आप बेडोल हैं तो वापिस से शेप में वापस आने के लिए तैयार हो जाये। 2018 आनंददायक विवाहित / प्रेम जीवन के लिए उत्तम है, इस वर्ष आप उस प्रेम को पा सकेंगे जिसकी आप पिछले कुछ वर्षों चाहत कर रहे थे। संख्या 6 के लोगों को 2018 में वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करना चाहिए। कुछ अच्छे अवसर आपके रास्ते पर आएंगे लेकिन केवल कड़ी मेहनत से ही पर्याप्त नहीं हो पाएंगे। आपको कड़ी मेहनत के साथ, अवसरों से लाभ पाने के लिए आपको स्मार्ट होना पड़ेगा। आपको अपनी मां के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना चाहिए, उसके स्वास्थ्य के बारे में लापरवाह न रहें। 2018 आपके लिए सामाजिककरण और जश्न मनाने का साल होगा। परिवार में कई समारोह हो सकते हैं।

साल 2018 के लिए अच्छा रंग सफेद, नीला है। शुक्रवार को उपवास रखना और वैभव लक्ष्मी की पूजा करने से, आपके प्रयासों में सफलता सुनिश्चित होगी। सफलता की दिशा ‘दक्षिण-पूर्व’ है। 6 या 13 मुखी रुद्राक्ष धारण करना आपके लिए शुभकारी होगा। कुल मिलाकर नंबर 6 वाले लोग यदि 2018 में बेहतर परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको सकारात्मक रहने की जरूरत है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on January 9, 2018 2:41 pm