ताज़ा खबर
 

जानें वास्तु शास्त्र अनुसार घर में कैसी तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए

घर की दीवारों पर कभी भी फव्वारे की तस्वीर, डूबती हुई नाव की तस्वीर, ताजमहल की तस्वीर, किसी कब्र या समाधि की तस्वीर और किसी जानवर की तस्वीर भी नहीं लगानी चाहिए। इससे घर का माहौल खराब होता है और घर में दरिद्रता आती है।

vastu shastra, vastu shastra for home, which types of panting should not use at home, panting vastu, which type of paintings good for home, home, buy home according vastu shastra, vastu tips for home purchasing, vast for home, vastu for house, vastu in home, वास्तु शास्त्र, वास्तु से खरीदें घर, घर खरीदते समय किन बातों का रखें ध्यान, वास्तु के अनुसार घर, latest hindi news, latest news in hindi, today hindi news, news in Hindi, news Hindiघर में कैसी तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए?

Vastu tips for home: आज के समय में वास्तु शास्त्र का काफी महत्व देखा गया है। लोग अपने घर बनवाने से लेकर घर में लगाई जाने वाली वस्तुओं तक के लिए वास्तु देखते हैं। क्योंकि कहा जाता है कि अगर घर का वास्तु सही न हो तो व्यक्ति को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। वास्तु शास्त्र में घर में किस तस्वीर को कहां लगाना चाहिए इस बात की जानकारी तो मिलती ही है साथ ही यह भी पता लगता है कि घर में किस प्रकार की तस्वीरें लगाना अच्छा नहीं होता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में कभी भी महाभारत काल की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए इससे घर का माहौल नकारात्मक होता है और लोगों के आपस में झगड़े होने लग सकते हैं। साथ ही पति पत्नी के संबंधों में दरार उत्पन्न भी हो सकती है।

घर की दीवारों पर कभी भी फव्वारे की तस्वीर, डूबती हुई नाव की तस्वीर, ताजमहल की तस्वीर, किसी कब्र या समाधि की तस्वीर और किसी जानवर की तस्वीर भी नहीं लगानी चाहिए। इससे घर का माहौल खराब होता है और घर में दरिद्रता आती है। परिवार के सदस्यों की प्रगति धीमी पड़ जाती है। घर में कबूतरों का फोटो लगाना भी वास्तु दोष उत्पन्न कर सकता है। शिव के तांडव नृत्य की तस्वीर भी घर में लगानी अच्छी नहीं मानाी गई है। रोते हुए या परेशान बच्चों की तस्वीरों से दुर्भाग्य आता है। ऐसी तस्वीरों से घर का माहौल उदासीन होता है और घर की महिलाओं के स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

युद्ध की तस्वीरें घर में कभी नहीं लगानी चाहिए। इससे घर में अशांति आती है और आपसी मतभेद रहते हैं। घर में बहते हुए पानी की तस्वीरें लगाना भी अच्छा नहीं माना गया है। इससे धन की हानि होती है और घर में कभी बरक्कत नहीं आती है। साथ ही मन भी अस्थिर रहता है। इसी के साथ मृत पूर्वजों की तस्वीरें अपने शयन कक्ष में कभी नहीं लगानी चाहिए इससे नकारात्मक ऊर्जा आती है और आपका आपके जीवन साथी के साथ सही तालमेल नहीं बैठ पाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बच्चे क्यों अपने माता-पिता से अपनी बातें शेयर करना कर देते हैं बंद? जानें ब्रह्माकुमारी शिवानी से
2 जन्म राशि और नाम राशि में क्या होता है फर्क और किसे चाहिए मानना
3 Finance Horoscope Today, June 27 2019: आज इन 3 राशि वालों की आर्थिक स्थिति में आ सकता है सुधार, विदेश जाने का भी मिल सकता है मौका