ताज़ा खबर
 

राशि के मुताबिक जानिए अपना ग्रह स्वामी, इन उपायों से कर सकते हैं प्रसन्न

मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है।

शुक्र को असुरों का गुरु माना जाता है।

मेष राशि – इस राशि का स्वामी मंगल है। मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है। ग्रह दोष से बचने के लिए हर मंगलवार शिवलिंग पर लाल फूल अर्पित करें। इसके अलावा मंगलवार को हनुमान जी की विशेष पूजा करें।

वृषभ राशि – इस राशि का मालिक शुक्र होता है। शुक्र को असुरों का गुरु माना जाता है। शुक्रवार के दिन शिवलिंग पर दूध अर्पित करने से शुक्र दोष दूर हो जाते हैं।

मिथुन राशि – मिथुन राशि के जातकों का स्वामी बुध ग्रह होता है। बुध को प्रसन्न करने के लिए हर बुधवार को गाय को हरी घास खिलाएं।

कर्क राशि – इस राशि का स्वामी चंद्र होता है। सोमवार के दिन कर्क राशि के जातकों को शिवलिंग पर जल अर्पित करना चाहिए। इससे चंद्र दोष दूर होंगे।

सिंह राशि – इस राशि का स्वामी सूर्य देव होता है। सूर्य को प्रसन्न करने के लिए रोजाना सूर्य को सुबह स्नान करके जल अर्पित करें। इससे सूर्य की कृपा आप पर बनी रहेगी।

कन्या राशि – इस राशि का स्वामी बुध ग्रह होता है। बुध दोष दूर करने के लिए बुधवार को गणेश जी आराधना करनी चाहिए। हर बुधवार गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें। इससे कन्या राशि के जातकों का राशि दोष खत्म हो जाएगा।

तुला राशि – तुला राशि का स्वामी शुक्र होता है। शुक्र दोष खत्म करने के लिए शुक्रवार को गरीबों को वस्त्र दान करें। इससे तुला राशि के जातकों पर शुक्र दोष नहीं होगा।

वृश्चिक राशि – इस राशि का स्वामी मंगल ग्रह होता है। मंगल को ग्रहों में सेनापति कहा जाता है। मंगल को प्रसन्न करने के लिए हर मंगलवार हनुमानजी को सिंदूर और चमेली का तेल चढ़ाएं। इसके अलावा गरीबों को मसूर की दाल बांटे। ऐसा करने से मंगल दोष खत्म हो जाते हैं।

धनु राशि – इस राशि के जातकों का स्वामी गुरु ग्रह होता है। गुरु को ग्रहों का स्वामी कहा जाता है। इसे प्रसन्न करने के लिए हर गुरुवार शिवलिंग पर चने की दाल अर्पित करें। पीले वस्त्र धारण करें। पीला वस्त्र जरुरतमंदों का दान करने से भी गुरु दोष खत्म हो जाते हैं।

मकर राशि – इस राशि का स्वामी शनि होता है। शनि को सभी ग्रहों में सबसे अधिक क्रूर माना जाता है। मकर राशि के जातकों को हर शनिवार शनिदेव की मूर्ति पर सरसों का तेल चढ़ाना चाहिए। इसके अलावा उड़द की दाल दान करनी चाहिए। गरीबों को काले कंबल दान करने से भी शनि शांत हो जाता है।

कुंभ राशि – इस राशि का स्वामी भी शनि होता है। कुंभ राशि के जातकों को शनि को प्रसन्न करने के लिए हर शनिवार हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। इसके अलावा गरीबों को काली चीजों का दान करना चाहिए।

मीन राशि – इस राशि का स्वामी गुरु ग्रह होता है। इस राशि के जातकों को साबूत हल्दी का दान देना चाहिए। साथ ही पीले कपड़े धारण करना चाहिए। हर गुरुवार शिवलिंग पर बेसन के लड्डू का भोग लगाने से भी गुरु दोष खत्म हो जाते हैं।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on November 1, 2017 12:41 pm

  1. No Comments.