ताज़ा खबर
 

राशि के मुताबिक जानिए अपना लकी चार्म, साथ रखने से पूरे हो सकते सारे काम

मेष राशि के जातकों के लिए लकी चार्म चाबी होती है। इससे मेष राशि के जातकों को पॉजिटिव एनर्जी मिलती है।

हर इंसान का लकी चार्म होता है। जिसे साथ रखने लाभकारी होता है।

हर इंसान का लकी चार्म होता है लेकिन वह अपना सही लकी चार्म नहीं पहचान पाता है। आज हम राशि के मुताबिक आपका लकी चार्म बताएंगे।

मेष राशि – मेष राशि के जातकों के लिए लकी चार्म चाबी होती है। इससे मेष राशि के जातकों को पॉजिटिव एनर्जी मिलती है। जब भी मेष राशि के जातक अपने साथ चाबी रखते हैं तो उनको नेगेटिव एनर्जी नहीं मिलती और वह अपना काम आसानी से पूरा कर सकते हैं।

वृषभ राशि – वृषभ राशि के जातकों के लिए 7 नंबर बहुत लकी होता है। माना जाता है इस राशि के लिए 7 नंबर बहुत भाग्यशाली साबित होता है। कहा जाता है वृषभ राशि के जातक कोई भी शुभ काम 7 बजे शुरू करते हैं तो वह पूरा हो जाता है।

मिथुन राशि – मिथुन राशि के जातकों के लिए डाइस को लकी चार्म माना जाता है। रुई का डाइस इस राशि के लिए भाग्यशाली होता है। मिथुन राशि के जातकों को इसे अपने साथ रखने से भाग्य का साथ मिल सकता है।

कर्क राशि – कर्क राशि वालों के लिए लेडीबग या लेडीबर्ड नाम लकी माना जाता है। इससे कर्क राशि वालों का जीवन और दिनचर्या रोशन होती है।

सिंह राशि – इस राशि के जातकों के लिए जेम स्टोन रत्न लकी साबित होता है। इसमें मुख्यरूप से पुखराज और कहरुवा बेहतर लक्की चार्म साबित होता है। इस राशि के जातक बहुत बोल्ड होते हैं।

कन्या राशि – इस राशि के जातकों के लिए I से संबंधित कोई भी चीज लकी साबित होती है। इसलिए इससे संबंधित आप लॉकेट अपने पास रख सकते हैं।

तुला राशि – इस राशि के जातकों के लिए त्रिकोण आकृति लकी चार्म होती है। इसलिए तुला राशि के जातकों को त्रिकोणनुमा चीज अपने साथ रखना लकी साबित हो सकता है।

वृश्चिक राशि – इस राशि के जातकों के लिए U आकार की बनी कोई भी वस्तु लकी साबित होती है। इसलिए इस अक्षर को अपने साथ रखने से सारे काम सफल हो जाते हैं।

धनु राशि – इस राशि के जातकों के लिए खरगोश का खिलौना रखना लकी होता है। इसलिए धनु राशि के जातकों को इस तरह का खिलौना अपने साथ हमेशा रखना चाहिए।

मकर राशि – चार पत्तियों वाली घास मकर राशि के लिए लकी मानी जाती है। जो विश्वास, प्रेम, स्वास्थ्य और आशा का प्रतीक मानी जाती है

कुंभ राशि – कुंभ राशि के लिए झिंगुरनुमा आकृति जैसी बनी कोई वस्तु लकी चार्म साबित होती है। पुराने समय में झिंगुर को शुभ माना जाता था।

मीन राशि – मीन राशि के जातकों के लिए ड्रीम कैचर लकी चार्म साबित हो सकता है। मीन राशि के लिए सपनों का महत्व अधिक होता है। इसको साथ रखने से डर दूर होता है और काम आसानी से पूरा होता है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on December 12, 2017 3:25 pm

  1. No Comments.