ताज़ा खबर
 

राशि के मुताबिक किस उम्र में शादी करना बेहतर, जानिए

कन्या राशि के जातक अपनी लाइफ प्लानिंग से जीते हैं। इनके जीवन का लक्ष्य तय होता है।

तुला राशि के जातक सरल स्वभाव के होते हैं।

आइए जानते हैं राशि के मुताबिक किस उम्र में शादी करना होता है बेहतर-

मेष – मेष राशि वाले हड़बड़ी में रहते हैं और इनमें धैर्य की काफी कमी होती है। इसलिए मेष राशि के जातक मनचाहे जीवनसाथी को पाने के लिए जल्दबाजी ना करें। शास्त्रों के मुताबिक मेष राशि के जातकों को 26 से 30 साल की उम्र में शादी करनी चाहिए।

वृषभ – इस राशि के जातक अपनी धुन में रहते हैं। इनको मान-सम्मान देने वाले लोग पसंद हैं। इस राशि के जातकों को जैसे ही कोई पसंद आता है वह शादी कर लेते हैं। वृषभ राशि के जातकों को 30 साल की उम्र में शादी करना शुभ माना जाता है।

मिथुन – इस राशि के जातकों को 30 साल की उम्र के बाद शादी करनी चाहिए। ये 20 साल की उम्र होने के बाद ही गंभीर होते है। इससे पहले वह बचपने में अपना समय निकालते हैं। ये अपने स्वभाव के दोहरे पक्ष का बखूबी इस्तेमाल करना जानते हैं।

कर्क – यदि आपकी उम्र 20 साल हो और आपको किसी से प्यार हो गया है तो आप शादी कर सकते हैं। यह आपके लिए लाभकारी साबित होगा। यदि आप जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं तो आपको 30 साल की उम्र तक शादी कर सकते है।

सिंह – इस राशि के जातक अपनी लाइफ में एक अटूट रिश्ते का आनंद लेते हैं। इन्हें शादी में देर होने पर भी मलाल नहीं होता है। यदि सिंह राशि के जातक 40 साल उम्र में भी शादी करें तो यह अपने पार्टनर के साथ खुश रहेंगे।

कन्या – इस राशि के जातक अपनी लाइफ प्लानिंग से जीते हैं। इन्हें अपने जीवन के लक्ष्य पता होता है। रिलेशनशिप में यह अपने साथी का पूरा ख्याल रखते हैं। कन्या राशि के जातकों के लिए 25 से 26 साल की उम्र में शादी करना शुभ रहेगा।

तुला- इस राशि के जातक सरल स्वभाव के होते हैं। ये अपना काम पूरा करने में निपुण होते हैं। तुला राशि के जातकों को 20 साल में शादी करना अधिक लाभकारी होता है। मनचाहे साथी ना मिलने पर 30 साल की उम्र तक शादी कर सकते हैं।

वृश्चिक – इस राशि के जातक अपना काम जल्दी करना पसंद करते हैं। कई बार इन्हें अपनी इस आदत के कारण पछताना पड़ता है। इस राशि के जातक जल्दी शादी करने के बाद पछताते हैं। इसलिए वृश्चिक राशि के जातकों को 30 साल के बाद शादी करनी चाहिए।

धनु – धनु राशि वालों को शादी करने से पहले अपनी कमियों पर ध्यान देना चाहिए। ये लोग अपनी शादी को लेकर काफी चितिंत होते हैं लेकिन इस राशि के जातकों को 30 -40 साल की उम्र में शादी करनी चाहिए।

मकर – इस राशि के जातक स्वभाव से काफी मिलनसार होते हैं। साथ ही ये सभी परिस्थियों में खुद को ढाल लेते हैं। इसी कारण से मकर राशि वाले 20 या 30 साल की उम्र तक शादी कर सकते हैं। इन्हें जब शादी करने के लिए सही समय लगता है तब ये शादी कर लेते हैं।

कुंभ – इस राशि के लोग काफी जज्बाती होते हैं। ये हर स्थिति का भरपूर लाभ उठाते हैं। इनको शादी करने की कोई जल्दी नहीं होती है। ऐसे में कुंभ राशि के जातकों को 30 से 40 साल के बीच शादी कर लेनी चाहिए।

मीन – मीन राशि के जातकों को 25 से 28 साल की उम्र में शादी कर लेनी चाहिए। इस राशि के जातक जरूरत की चीजों पर अधिक ध्यान देते हैं। इसलिए इन्हें अपनी शादी के बारे में कोई चिंता नहीं होती है।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

First Published on November 20, 2017 1:51 pm