ताज़ा खबर
 

शरीर के इन 10 अंगों पर तिल का होना माना जाता है शुभ, इससे ये होते हैं लाभ

अगर किसी व्यक्ति की पीठ पर तिल मौजूद हो तो वह उसके रोमांटिक और धनवान होने का भी सूचक होता है। ऐसे व्यक्ति को जीवन में आर्थिक परेशानियों का सामना कम ही करना पड़ता है।

moles in human body, lucky moles in human body, lucky moles, moles astrology, samudra shastra, nature according samudra shastra , know nature through your palm color, know nature, know person nature according samudra shastra, know person nature with samudra shastra, know samudra shastra, समुद्र शास्त्र, समुद्र शास्त्र क्या है, समुद्र शास्त्र के बारे में, समुद्र शास्त्र से जानें व्यक्ति का स्वभावजानिए शरीर पर मौजूद शुभ तिलों के बारे में।

समुद्र शास्त्र अनुसार तिलों का काफी महत्व होता है। लगभग हर एक व्यक्ति के शरीर पर कोई न कोई तिल जरूर देखने को मिलता है। कोई तिल शुभ तो कोई तिल अशुभ फल देता है। लेकिन कौन सा तिल शुभ और कौन सा तिल अशुभ है इस बात का पता उस तिल के स्थान से चलता है। शरीर के विभिन्न हिस्सों पर मौजूद तिलों का अपना-अपना महत्व होता है। यहां आप जानेंगे शरीर के ऐसे 10 तिलों के बारे में जो व्यक्ति के धनवान होने का सूचक होते हैं…

– किसी व्यक्ति के पेट पर तिल का होना शुभ नहीं माना जाता है लेकिन अगर तिल नाभि के आस-पास हो तब व्यक्ति को धन संबंधित किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता है।

– अगर किसी व्यक्ति की पीठ पर तिल मौजूद हो तो वह उसके रोमांटिक और धनवान होने का भी सूचक होता है। ऐसे व्यक्ति को जीवन में आर्थिक परेशानियों का सामना कम ही करना पड़ता है।

– पैर के अंगूठे पर भी तिल का होना काफी शुभ माना जाता है ऐसे लोगों को समाज में काफी मान-प्रतिष्ठा मिलती है। और इन लोगों का जीवन संपन्न होता है।

– जिन लोगों के हाथ की तर्जनी उंगली पर तिल होता है ऐसा व्यक्ति धनवान होता है लेकिन अपने शत्रुओं से हमेशा परेशान रहता है।

– नाभि के ठीक नीचे तिल का होना व्यक्ति के धनवान होने का सूचक होता है। इन्हें धन संबंधी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है।

– भौंहों के बीच में तिल का होना काफी शुभ माना जाता है। ऐसे लोगों का दांपत्य जीवन तो अच्छा होता ही है साथ ही इन्हें धन की भी कमी नहीं होती है।

– नाक की दायें तरफ तिल का होना अच्छे भाग्य की निशानी होती है। ऐसे लोगों को कम मेहनत में ही अधिक लाभ प्राप्त हो जाता है।

– जिन लोगों की ठोड़ी पर तिल होता है उन्हें धन की कभी कमी नहीं होती है और इनकी आय में बढ़ोतरी होती रहती है।

– अनामिका उंगली के मध्य में तिल होना भी धनवान लोगों की निशानी होती है।

– इसी तरह हाथ की छोटी उंगली पर तिल होना भी आर्थिक जीवन के लिए काफी अच्छा माना जाता है। लेकिन ऐसे लोगों को मानसिक रूप से कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 समुद्र शास्त्र: हाथों की उंगलियां भी खोलती हैं आपसे जुड़े कई राज
2 Venus transit 2019: शुक्र 29 जून को बदल रहा है अपनी राशि, जानें इसका क्या होगा राशियों पर असर
3 Finance Horoscope Today, 24 June 2019: कुंभ राशि वाले आर्थिक मामलों को लेकर रहें सावधान, जानिए अपना वित्त राशिफल
ये पढ़ा क्या?
X