ताज़ा खबर
 

विश्वकर्मा पूजा के दिन राशि के अनुसार करें ये उपाय, कारोबार में बनेंगे वृद्धि के योग

कहते हैं कि इस दिन भगवान विश्वकर्मा की पूजा करने से व्यापार में उन्नति मिलती है।

vishwakarma puja ke upay, vishwakarma puja ke totke,business badhane ke upayविश्वकर्मा पूजा के दिन ऋषि विश्वकर्मा की पूजा की जाती है।

Business Badhane Ke Upay : विश्वकर्मा पूजा (Vishwakarma Puja 2020) के दिन ऋषि विश्वकर्मा की पूजा की जाती है। इस साल विश्वकर्मा पूजा 16 सितंबर, बुधवार को मनाई जाएगी। हिन्दू कैलेंडर के मुताबिक हर साल आश्विन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को विश्वकर्मा पूजा मनाई जाती है। कहते हैं कि इस दिन भगवान विश्वकर्मा की पूजा करने से व्यापार में उन्नति मिलती है।

मेष राशि
मेष राशि के जातकों को विश्वकर्मा पूजा के दिन आठ साल से छोटे बच्चों को खट्टी-मीठी गोलियां और गुड़-चना बांटने चाहिए। इससे व्यापार में लाभ के योग बनना शुरू हो जाएंगे।

वृष राशि
इस राशि के जातकों को इस दिन श्यामा तुलसी के पौधे में आई खरपतवार (Weed) को तोड़कर पीले धांगे में बांधकर गले में धारण करना चाहिए। ईश्वरीय कृपा से कारोबार में वृद्धि के योग बनेंगे।

मिथुन राशि
आपकी राशि वालों को विश्वकर्मा पूजा की शाम कुष्ठ रोगियों को काले रंग का पेय पदार्थ बांटना चाहिए। इससे आपके कारोबार में आने वाली सभी परेशानियों का अंत होगा।

कर्क राशि
कर्क राशि वालों को विश्वकर्मा पूजा की दोपहर 12 बजे अपने सिर से नमक की थैली को सात बार घुमाकर किसी जरूरतमंद को दान करनी चाहिए। व्यापार में लाभ मिलने की संभावनाएं बनेंगी।

सिंह राशि
आपकी राशि के लिए विश्वकर्मा पूजा की सुबह मशीनों की पूजा करने के बाद नारियल बांटना बहुत शुभ रहेगा। इस दिन अपने सभी कर्मचारियों को नारियल का प्रसाद जरूर दें।

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए विश्वकर्मा पूजा के दिन लड्डूओं का दान करना शुभ रहेगा। यह दान किसी कुंवारी कन्या को दें। व्यापार में तरक्की मिलेगी।

तुला राशि
घर के किसी बुजुर्ग सदस्य को तांबे की अंगुठी दान करें। अगर यह न कर पाएं तो सात प्रकार का अनाज पक्षियों के लिए डालें। ईश्वर ने चाहा तो जल्द ही व्यापार में लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।

वृश्चिक राशि
विश्वकर्मा पूजा के दिन गाय के लिए ढाई किलो हरा चारा दान करें। इसे मंदिर में रख कर न आएं। संभव हो तो अपने हाथ से ही गाय को खिलाएं। कारोबार में वृद्धि के योग बनेंगे।

धनु राशि
धनु राशि के जातकों को इस दिन गरीबों में हरा अनाज दान करना चाहिए। इस दान को गुप्त रखें। ईश्वर की कृपा से जल्द ही कारोबार में वृद्धि होने के योग बनेंगे।

मकर राशि
मकर राशि वाले अपने छोटे भाई-बहनों को खट्टी-मीठी गोलियां खिलाएं। संभव हो तो जरूरतमंदों को हरा अनाज दान करें। व्यवसाय में उन्नति के योग बनना शुरू होंगे।

कुंभ राशि
इस राशि के जातकों को विश्वकर्मा पूजा के दिन स्नानादि कर पवित्र हो किसी श्रेष्ठ ब्राह्मण को भोजन करवाना चाहिए। अगर संभव न हो तो फल-मिठाई का दान भी कर सकते हैं। ईश्वर की कृपा से व्यापार में लाभ मिलेगा।

मीन राशि
मीन राशि के जातकों को विश्वकर्मा पूजा की शाम कुष्ठ रोगियों को दान करने से लाभ मिलेगा। ध्यान रहे कि यह उपाय करते समय आपको कोई न टोके वरना इसका फल आपको नहीं मिल पाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

More on this story
Next Stories
1 रविवार के दिन करें ये उपाय, बनेंगे सरकारी नौकरी पाने के योग
2 13 सितंबर से धनु राशि में मार्गी हो रहे हैं बृहस्पति, नौकरी-पेशे में होंगे बदलाव, जानिये राशियों पर क्या पड़ेगा असर
3 जल्द होने वाला है सूर्य राशि परिवर्तन, जानिये 12 राशियों पर कैसा पड़ेगा प्रभाव
IPL 2020: LIVE
X