scorecardresearch

ज्योतिष अनुसार इन राशियों के लोगों का जल्दी हो जाता है ब्रेकअप, नहीं रह पाते एक रिश्ते में टिक कर

ज्योतिष शास्त्र में हर राशि का अपना अलग स्वभाव होता है। आज हम आपको ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनसे जुड़े लोगों का जल्दी ब्रेकअप हो जाता है।

ज्योतिष अनुसार इन राशियों के लोगों का जल्दी हो जाता है ब्रेकअप, नहीं रह पाते एक रिश्ते में टिक कर
इन राशि वालों का हो जाता है ब्रेकअप- (जनसत्ता)

वैदिक ज्योतिष में 27 नक्षत्र, 9 ग्रह और 12 राशियों का वर्णन मिलता है। इन 12 राशियों पर अलग- अलग ग्रह का आधिपत्य होता है। इसलिए इन राशियों से जुड़े लोगों का नेचर, व्यवहार और व्यक्तित्व एक दूसरे से भिन्न होता है। यहां हम बात करने जा रहे हैं ऐसी राशियों के बारे में, जिनसे जुड़े लोगों को जीवन में कई बार प्यार होता है लेकिन वह अपने रिश्ते को लंबा नहीं चला पाते और ब्रेकअप हो जाता है। आइए जानते हैं ये राशियां कौन सी हैं….

मेष राशि: इस राशि के लोगों को गुस्सा बहुत आता है और यह लोग अपने गुस्से को काबू में नहीं रख पाते, जिस वजह से इनकी अपने पार्टनर से अक्सर नोंकझोक होती रहती है। साथ ही कुछ समय बाद इनका ब्रेकअप भी हो जाता है। ये लोग बोलते समय सोचते नहीं है कि इनके शब्दों का सामने वाले पर क्या असर पड़ेगा। हालांकि मेष राशि के लोग निडर और साहसी होते हैं और ये लोग व्यापार में जोखिम उठाना भी जानते हैं। लेकिन रिश्तों के मामले में ये थोड़े कच्चे ही होते हैं। मेष राशि के स्वामी मंगल ग्रह हैं, जो इनको ये गुण प्रदान करते हैं।

कुंभ राशि: इस राशि के लोग किसी एक रिलेशनशिप में रहना पसंद नहीं करते हैं। इस चक्‍कर में कई लोगों से प्‍यार कर बैठते हैं। इतना ही नहीं इनके ब्रेकअप भी जल्‍दी होते हैं। ये अपने सामने वाले से तो हर चीज की अपेक्षा रखते हैं। लेकिन खुद खुद फॉलो नहीं करते हैं। ये लोग समय के थोड़े पाबंद होते हैं। इस कारण ये किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं। ये रिश्ते को तब ही चला पाते हैं। जब पार्टनर इनको पूरी स्वतंत्रता दे। कुंभ राशि के स्वामी शनि देव हैं, जो इनको ये खूबी प्रदान करते हैं।

वृश्चिक राशि: इस राशि के लोग थोड़े गुस्सेल होते हैं और इन लोगों की रिलेशनशिप मेंं अक्सर बॉन्डिंग की प्रॉब्लम आती है। ये लोग थोड़े स्वष्टवादी भी होते हैं और ये लोग कभी- कभी समय की मर्यादा भूल जाते हैं। जिस वजह से इनका रिश्ता लंबा नहीं चल पाता है। ये लोग वैसे साहसी होते हैं। लेकिन कुछ परिस्थितियों में ये बच्चों की तरह घबराये हुए होते हैं। इस राशि के स्वामी मंगल देव हैं, जो इनको ये गुण प्रदान करते हैं।

पढें horoscope (Horoscope News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.