ताज़ा खबर
 

चंद्र ग्रहण के प्रभाव से इन राशि वालों के बढ़ेंगे कष्ट, देखें कहीं आपकी राशि तो इसमें नहीं

Chandra Grahan (Lunar Eclipse) 2021: ज्योतिष अनुसार हर ग्रहण का असर सभी राशियों पर कुछ न कुछ देखने को मिलता है। यहां हम बात करेंगे उन राशियों की जिन पर इस ग्रहण का नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा।

chandra grahan, chandra grahan 2021, lunar eclipse, lunar eclipse 2021, chandra grahan may 2021वृश्चिक राशि: इस राशि में ही चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है इसलिए इस राशि से जुड़े लोग ग्रहण से सबसे अधिक प्रभावित होंगे।

Chandra Grahan 2021 Effects: साल का पहला चंद्र ग्रहण 26 मई को लगने जा रहा है। ये ग्रहण भारत में भी दिखाई देगा। ज्योतिष अनुसार चंद्र ग्रहण लगना अशुभ माना जाता है। इसलिए इस दौरान किसी भी तरह के शुभ काम, पूजा-पाठ इत्यादि निषेध माने गये हैं। ग्रहण के बुरे प्रभावों से बचने के लिए मन ही मन ईष्ट देव की अराधना करने की सलाह दी जाती है। ज्योतिष अनुसार हर ग्रहण का असर सभी राशियों पर कुछ न कुछ देखने को मिलता है। यहां हम बात करेंगे उन राशियों की जिन पर इस ग्रहण का नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा।

वृश्चिक राशि: इस राशि में ही चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है इसलिए इस राशि से जुड़े लोग ग्रहण से सबसे अधिक प्रभावित होंगे। अचानक से कार्यों में बाधाएं उत्पन्न होने लगेंगी। करियर में काफी ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। किसी न किसी से वाद-विवाद होते रहेंगे। माता-पिता की सेहत काफी बिगड़ सकती है। कई संबंध इस दौरान बिगड़ने के आसार दिखाई दे रहे हैं।

मिथुन राशि: आपकी सेहत खराब रहेगी। मानसिक तनाव ज्यादा रहने से आप परेशान रहेंगे। कार्यस्थल पर आपकी छवि खराब करने की कोशिश हो सकती है। छोटे भाई बहनों से संबंध बिगड़ने के आसार रहेंगे। वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने के आसार हैं। निवेश से नुकसान होने की संभावना रहेगी। आपको इस दौरान वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। इस नक्षत्र के जातक अपनी मेहनत और तेज बुद्धि से बनते हैं धनवान, मुकेश अंबानी का भी यही है जन्म नक्षत्र

सिंह राशि: ग्रहण के बुरे प्रभाव से आपकी पारिवारिक लाइफ में कलह का माहौल बना रहेगा। करियर में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। पिता से मतभेद होने के आसार हैं। कोर्ट कचहरी के मामलों में दिक्कत होगी। लव पार्टनर से संबंध बिगड़ने के प्रबल आसार हैं।

कुंभ राशि: आपको सिर दर्द की परेशानी बनी रहेगी। बिजनेस में हानि के योग बन रहे हैं। कोई भी काम इस दौरान सोच समझकर ही करें नहीं तो नुकसान झेलना पड़ सकता है। वाहन सावधानी से चलाने की सलाह है। 26 मई को लगने जा रहा चंद्र ग्रहण इन 4 राशियों के लिए रहेगा बेहद शुभ, धन-संपत्ति में होगी बढ़ोतरी

Next Stories
1 3 राशियों पर चल रही है शनि की साढ़े साती, देखें आपकी राशि इसमें शामिल है या नहीं
2 सूर्य के राशि परिवर्तन से इन 3 राशि वालों के बढ़ेंगे कष्ट, हो जाएं सतर्क
3 सूर्य के राशि परिवर्तन से 4 राशि वालों को नौकरी में मिलेगा प्रमोशन, देखिए आपकी राशि इसमें है या नहीं
ये पढ़ा क्या?
X