ताज़ा खबर
 

रविवार को राशि के अनुसार इन उपायों को करने से सरकारी नौकरी के योग बनने की है मान्यता, जानें ज्योतिष शास्त्र के खास उपाय

ज्योतिष शास्त्र में यह माना जाता है कि सरकारी नौकरी के योग उन लोगों की कुंडली में बनने की संभावना अधिक होती है जिनकी कुंडली में सूर्य उच्च स्थिति में होते हैं।

surya, surya dev, surya dev ke upayसूर्य देव के उपाय कर कुंडली में सूर्य ग्रह को मजबूत किया जा सकता है।

Ravivaar Ke Upay/ Jyotish Shastra Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में यह माना जाता है कि सरकारी नौकरी के योग उन लोगों की कुंडली में बनने की संभावना अधिक होती है जिनकी कुंडली में सूर्य उच्च स्थिति में होते हैं। इसलिए जो लोग चाहते हैं कि उनकी सरकारी नौकरी लग जाए उन्हें सूर्य देव के उपाय करने चाहिए।

मेष राशि – रविवार का व्रत रखें। कोशिश करें कि इस दिन व्रत रखकर नमक ना खाएं और संतरी या पीले रंग का ही खाना खाएं।

वृष राशि – हर रविवार को सूर्योदय से कुछ समय पहले यानी ब्रह्म मुहूर्त में लाल रंग के आसन पर बैठकर सूर्य चालीसा का पाठ करें।

मिथुन राशि – मिथुन राशि के जातकों को अपने हाथों पर लाल, पीले या नारंगी रंग का धागा बांधना चाहिए। साथ ही उन्हें रोजाना उन्हें अर्घ्य दें।

कर्क राशि – आपकी राशि वालों को हर रविवार को दिन ढलने से पहले गरीब और जरूरतमंदों को लाल, नारंगी या पीले रंग का कपड़ा दान करें।

सिंह राशि – सिंह राशि वाले ध्यान रखें कि रोज सूर्य देव को अर्घ्य दें और साथ ही सूर्य स्तोत्र का सच्चे मन से पाठ करें। संभव हो तो उन्हें गुड़ अर्पित करें।

कन्या राशि – कोशिश करें कि गरीब और जरूरतमंदों को पीले, लाल और नारंगी रंग के भोजन का दान करें। साथ ही पीले पेय पदार्थ भी दान किया जा सकता है।

तुला राशि – रोजाना उगते हुए सूर्य के सामने बैठकर ओम सूर्याय नम:, ओम भास्कराय नम: और ओम आदित्याय नम: का जाप करें।

वृश्चिक राशि – वृश्चिक राशि के जातकों को सूर्य स्तोत्र, सूर्य चालीसा और सूर्य स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। कोशिश करें कि एक तांबे का सूर्य भी अपने गले में पहनें।

धनु राशि – आपकी राशि वालों को सूर्योदय से कुछ समय पहले यानी ब्रह्म मुहूर्त में लाल रंग के आसन पर बैठकर सूर्य चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि – मकर राशि के जातकों को रविवार का व्रत रखें। कोशिश करें कि इस दिन व्रत रखकर नमक ना खाएं और संतरी या पीले रंग का ही खाना खाएं।

कुंभ राशि – नारंगी रंग के कपड़े पहनकर ओम सूर्याय नम: का 5 माला जाप करें।

मीन राशि – मीन राशि के जातक अपनी कलाई में तांबे का कड़ा पहनें। साथ ही अपने पिता-दादा और ताऊ के साथ मधुर संबंध बनाने की कोशिश करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

More on this story
Next Stories
1 कल होने वाला है बृहस्पति राशि परिवर्तन, जानें 12 राशियों पर कैसा पड़ेगा असर
2 कुछ ही दिनों में होने वाला है बृहस्पति राशि परिवर्तन, दुष्प्रभावों से बचने के लिए करें ये उपाय
3 बुध ग्रह को मजबूत करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में खास माने जाते हैं ये उपाय, जानें
यह पढ़ा क्या?
X