ताज़ा खबर
 

इन 3 राशियों पर शनि सदैव रहते हैं मेहरबान, देखें आपकी राशि इसमें है या नहीं?

Shani Favorite Zodiac Sign: शनि कुंडली में गलत भाव में स्थित हैं तो ऐसे में व्यक्ति हर समय परेशानियों से घिरा रहता है। ऐसे जातक अपनी लाइफ में बड़ी ही देरी से तरक्की करते हैं। लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जिन पर शनि की विशेष कृपा रहती है।

shani, shani dev, Shani Favorite Zodiac Sign, shani sade sati, shani dhaiya, tula rashi,तुला राशि: शनि इस राशि के स्वामी तो नहीं हैं लेकिन ये इनकी उच्च राशि है।

शनि को क्रुर ग्रह माना जाता है। लेकिन अगर शनि कुंडली में शुभ स्थान पर विराजमान हैं और इन पर किसी ग्रह की बुरी दृष्टि नहीं पड़ रही है तो ये जातक की सफलता का कारक बनते हैं। ऐसे लोगों की किस्मत काफी तेज होती है और ये लोग लाइफ में खूब तरक्की भी करते हैं। वहीं अगर शनि कुंडली में गलत भाव में स्थित हैं तो ऐसे में व्यक्ति हर समय परेशानियों से घिरा रहता है। ऐसे जातक अपनी लाइफ में बड़ी ही देरी से तरक्की करते हैं। लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जिन पर शनि की विशेष कृपा रहती है।

तुला राशि: शनि इस राशि के स्वामी तो नहीं हैं लेकिन ये इनकी उच्च राशि है। इसलिए इस राशि से जुड़े जातकों पर शनि की विशेष कृपा रहती है। ये लोग काफी मेहनती और ईमानदार होते हैं। इनकी लाइफ में चाहे कैसी भी दिक्कतें क्यों न आ जाए ये लोग अपनी मेहनत से सफलता हासिल कर ही लेते हैं। तुला वाले कोई भी काम बेहद ही समझदारी से करते हैं।

मकर राशि: शनि इस राशि के स्वामी ग्रह हैं। इसलिए इस राशि के जातकों पर इनकी विशेष कृपा रहती है। मकर वाले दिमाग के काफी तेज होते हैं। साथ ही मेहनती और ईमानदार भी होते हैं। ये लोग हर काम को समय से पहले पूरा करने की कोशिश करते हैं जिस कारण ये लाइफ में खूब तरक्की भी करते हैं। शुक्र के राशि परिवर्तन से इन 5 राशियों की सुख सुविधाओं में होगी बढ़ोतरी, देखें आपकी राशि इसमें है या नहीं?

कुंभ राशि: इस राशि के जातक शांत और सरल स्वभाव के होते हैं। ये हर विषय पर गंभीरता से सोचते हैं। ये कठोर परिश्रम करने पर विश्वास करते हैं। अपने इस गुण के चलते इन्हें सफलता भी हासिल होती है। ये लोग न तो किसी को धोखा देते हैं और न ही इन्हें धोखा बर्दाश्त होता है। शनि देव इस राशि के स्वामी ग्रह हैं इसलिए कुंभ वालों पर शनि की विशेष कृपा भी रहती है।

Next Stories
1 शुक्र के राशि परिवर्तन से इन 5 राशियों की सुख सुविधाओं में होगी बढ़ोतरी, देखें आपकी राशि इसमें है या नहीं?
2 चंद्र ग्रहण के प्रभाव से इन राशि वालों के बढ़ेंगे कष्ट, देखें कहीं आपकी राशि तो इसमें नहीं
3 3 राशियों पर चल रही है शनि की साढ़े साती, देखें आपकी राशि इसमें शामिल है या नहीं
ये पढ़ा क्या?
X