ताज़ा खबर
 

Palmistry: हाथ की उंगलियों पर मौजूद ये निशान भी खोलते हैं जीवन से जुड़े राज, जानिये

Palmistry Tips: हस्तरेखा विज्ञान (Palmistry) एक ऐसी कला है जिसके जरिये किसी व्यक्ति के हाथ की रेखाओं से तमाम बातों का अंदाजा लगाया जा सकता है।

Palmistry, Palmistry tipsPalmistry Tips

हस्तरेखा विज्ञान (Palmistry) एक ऐसी कला है जिसके जरिये किसी व्यक्ति के हाथ की रेखाओं से तमाम बातों का अंदाजा लगाया जा सकता है। मसलन रोजगार, स्वास्थ्य से लेकर उसके पारिवारिक जीवन तक। हस्तरेखाशास्त्र के मुताबिक व्यक्ति के हाथ की रेखाओं के अलावा उसकी अंगुलियों पर दिखने वाले निशान को देखकर भी तमाम चीजें बताई जा सकती हैं। हस्तरेखा विज्ञान कहता है कि किसी की उंगली पर सफेद निशान दिखे तो उसको धन लाभ हो सकता है। नौकरी से लेकर परिवार तक में लक्ष्मी के आगमन का योग बनता है।

हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति की अनामिका उंगली के नाखून पर काले रंग का निशान दिखे तो यह अच्छा नहीं होता और अशुभ संकेत देता है। ऐसे निशान की वजह से आपको अपशय मिल सकता है। इसके अलावा अगर अंगूठे पर सफेद रंग का निशान दिखे तो आपकी लव लाइफ अच्छी हो सकती है।

इस निशान का संकेत होता है कि आपकी जिंदगी में जीवन साथी का आगमन हो सकता है। यह निशान आपके दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ने का सूचक भी होता है। हस्तरेखा विज्ञान यह भी कहता है कि अगर किसी व्यक्ति की कनिष्ठ उंगली पर काले रंग का निशान दिखे तो यह असफलता को दर्शाता है। इसका मतलब यह है कि व्यक्ति तमाम कोशिशों के बावजूद भी सफल नहीं हो सकता है।

चक्र का भी है खास मतलब: हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति की कनिष्ठ उंगली पर चक्र का निशान दिखता है तो वह बिजनेस में सफलता हासिल कर सकता है। इसके अलावा कनिष्ठ उंगली में ऐसा निशान न दिखे तो इसका मतलब यह होता है कि उसे व्यापार में मशक्कत करनी पड़ेगी।

इसी तरह यदि मध्यमा उंगली पर चक्र का निशान हो तो व्यक्ति धार्मिक प्रवृति का होता है और उस पर शनि की कृपा बनी रहती है। हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति की तर्जनी उंगली पर चक्र का निशान हो तो ऐसा व्यक्ति पैसे वाला होता है। उसकी किस्मत में पैसा होता है और उसे मित्रों का भी सहयोग मिलता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

More on this story
Next Stories
1 Monthly Horoscope, January 2020 Rashifal: जानिए साल 2020 का पहला महीना आपके लिए कैसा रहने वाला है
2 Finance Horoscope Today, November 19, 2019: सिंह राशि वाले रहेंगे आर्थिक मामलों के लेकर चिंतित, जानें किसका दैनिक आय रहेगा प्रभावित
3 Finance Horoscope Today, 17 November, 2019: मिथुन राशि के जातकों की बिगड़ेगी आर्थिक स्थिति, जानें अन्य राशियों का हाल
ये पढ़ा क्या?
X