scorecardresearch

Mercury Transit: बुध का मिथुन राशि में गोचर, इन राशियों की चमक सकती है किस्मत!

Mercury Transit 2022, Bodh Gochar 2022:बुध ग्रह मिथुन राशि में गोचर करने जा रहा है। पंचांग के अनुसार बुध 2 जुलाई 2022 को मिथुन राशि में प्रवेश करेगा।

Mercury Transit: बुध का मिथुन राशि में गोचर, इन राशियों की चमक सकती है किस्मत!
बुध ग्रह करने जा रहे हैं गोचर- (जनसत्ता)

जुलाई माह की शुरुआत में बुध मिथुन राशि में गोचर करने जा रहा है। स्वाभाविक रूप से बुध के इस गोचर का सभी राशियों पर सकारात्मक या नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह गोचर कुछ विशेष राशियों के लिए शुभ साबित होगा। इन जातकों के लिए 2 जुलाई से शुभ समय की शुरुआत है।

मिथुन राशि में बुध का गोचर: समय और तारीख

बुध सौरमंडल का सबसे छोटा ग्रह है और यह सूर्य के चारों ओर चक्कर लगाते हुए बहुत जल्दी अपनी एक परिक्रमा पूरी कर लेता है। साथ ही बुध अक्सर अस्त और वक्री होता है क्योंकि यह सूर्य के सबसे निकट का ग्रह है। ज्योतिष में बुध वाणी, तार्किक शक्ति, बौद्धिक क्षमता आदि का कारक ग्रह है। 2 जुलाई 2022 को सुबह 9:40 बजे बुध मिथुन राशि में गोचर करेगा।

मेष राशि: मेष राशि के जातक ऊर्जा से भरे रहेंगे और अपने आसपास के लोगों के साथ आनंदित रहेंगे। भाई-बहनों के साथ आपका संबंध अच्छा रहेगा और आपको अपने से छोटों का पूरा सहयोग मिलेगा। पेशेवर मोर्चे पर यह अवधि सेवा पुरुषों के लिए नौकरी बदलने के नए अवसर लेकर आएगी। फ्रेशर्स को अपना करियर शुरू करने के लिए कुछ अच्छे प्रस्ताव भी मिल सकते हैं। जो लोग मीडिया, पत्रकारिता और मार्केटिंग से जुड़े हैं, उनके करियर में तरक्की और समृद्धि देखने को मिलेगी।

वृषभ राशि: वृष राशि के जातकों की मुखरता अच्छी रहेगी और इससे अपनों के साथ आपके संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। पेशेवर मोर्चे पर यह अवधि उन लोगों के लिए अच्छी रहेगी जो मार्केटिंग, पत्रकारिता, मीडिया और संचार क्षेत्र से जुड़े हैं। साथ ही जो लोग अपने करियर में ब्रेक की तलाश कर रहे हैं उन्हें कुछ मौके मिलेंगे।

आपको अपने कार्यस्थल पर विशेष रूप से अपने प्रतिस्पर्धियों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहने की सलाह दी जाती है। साथ ही इस अवधि के दौरान आपके माता-पिता या उनके वंश से अच्छी राशि प्राप्त होने की संभावना है। इस अवधि में शेयर और शेयर बाजारों में निवेश करना आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आने की संभावना है।

सिंह राशि: आप इस दौरान मिलनसार और सामाजिक रूप से सक्रिय रहेंगे। आपको अपनी मां या नाना-नानी से कुछ आर्थिक सहायता भी मिल सकती है। पेशेवर मोर्चे पर यह अवधि आपकी आय के स्रोतों में इजाफा करेगी। यदि कोई निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो समय फलदायी है। साथ ही यह अवधि शेयरधारकों और दलालों के लिए भी अच्छी होगी क्योंकि इस अवधि के दौरान अच्छा मुनाफा कमाने की संभावना अधिक है। व्यवसायी अच्छा मुनाफा कमाएंगे और अपने संसाधनों के विस्तार पर निवेश करेंगे।

पढें horoscope (Horoscope News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.