ताज़ा खबर
 

कल से शुरू हो रहा है मंगल का प्रभाव, प्रकोप से बचने के लिए करें ये उपाय

Jyotish Remedies for Mangal Transit 2020 : मेष राशि के जातकों को मंगल गोचर के दौरान हनुमान जी की उपासना करनी चाहिए। संभव हो तो हर मंगलवार हनुमान जी के मंदिर की सफाई करें।

Mars Transit 2020, mars transit, Mangal Rashi Parivartan 2020दुष्प्रभावों से बचने के लिए मंगल के उपाय करने चाहिए।

Jyotish Remedies for Mangal Transit 2020 : मंगल राशि परिवर्तन 4 अक्तूबर, रविवार की सुबह 9 बजकर 10 मिनट पर मीन राशि में होगा। मीन राशि में मंगल 24 दिसंबर, बृहस्पतिवार तक रहेंगे। मंगल इससे पहले मंगल मेष राशि में थे। इन्हें साहस, बल, हिंसा, क्रोध और कर्ज का कारक माना जाता है। मान्यता है कि मंगल दोष से पीड़ित जातक को वैवाहिक जीवन में कष्टों से लेकर दरिद्रता जैसे दु:ख उठाने पड़ते हैं। दुष्प्रभावों से बचने के लिए यह जरूरी है कि मंगल के उपाय किए जाएं।

मेष राशि – आपकी राशि के जातकों को मंगल गोचर के दौरान हनुमान जी की उपासना करनी चाहिए। संभव हो तो हर मंगलवार हनुमान जी के मंदिर की सफाई करें।

वृष राशि – वृष राशि वालों को मंगल राशि परिवर्तन की समयावधि में हर मंगलवार को लाल रंग के कपड़े का दान करना चाहिए। साथ ही लाल मसूर की दाल भी दान करें।

मिथुन राशि – इस राशि वालों को मंगल ग्रह की उपासना करनी चाहिए। मंगलवार के दिन लाल रंग के आसन पर बैठकर ॐ क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम: का 108 बार जाप करें।

कर्क राशि – कर्क राशि वाले लोग लाल रंग के भोजन का दान करें। सुबह उठने के बाद सबसे पहले लाल खाद्य पदार्थ का सेवन करें। इनमें सेब, अनार, गाजर और चुकंदर हो सकते हैं।

सिंह राशि – आपकी राशि वालों को ॐ अं अगारकाय नम: का जाप करना चाहिए। विशेष तौर पर मंगलवार के दिन यह उपाय जरूर करें।

कन्या राशि – इस राशि के लोगों को अपनी कलाई में कलावा या लाल रंग का धागा पहनकर रहना चाहिए। आठ साल से छोटी कन्याओं को लाल चूड़ियां दान कर सकते हैं।

तुला राशि – तुला राशि वाले हनुमान जी के मंदिर में जाकर चमेली के तेल से दीपक जलाकर उनकी पूजा करें। कोशिश करें कि लाल रंग के वस्त्र अधिक पहनें।

वृश्चिक राशि – गरीब-जरूरतमंदों को लाल रंग की किताब, कपड़ा या चूड़ी का दान करें। हाथ में तांबे का कड़ा पहनें। हमेशा अपने पास लाल रंग का रुमाल रखें।

धनु राशि – संकटमोचन का पाठ करें। हनुमान जी की सेवा करें। उनके निमित्त भोजन या जल का दान करें। संभव हो तो मंगलवार को उन्हें केले का भोग लगाएं।

मकर राशि – मकर राशि के जातकों को मंगल गोचर के दौरान हनुमान जी की उपासना करनी चाहिए। संभव हो तो हर मंगलवार हनुमान जी के मंदिर की सफाई करें।

कुंभ राशि – मंगल राशि परिवर्तन के दौरान मंगलवार के दिन लाल रंग के आसन पर बैठकर ॐ क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम: का 108 बार जाप करें।

मीन राशि – मीन राशि के जातकों को इस दौरान शरीर के निचले हिस्से पर लाल रंग के वस्त्र पहनने चाहिए। कोशिश करें कि हर मंगलवार ॐ अंगारकाय नम: का जाप करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 4 अक्तूबर को होने वाला है मंगल राशि परिवर्तन, जानिये 12 राशियों के वैवाहिक जीवन और कारोबार पर क्या पड़ेगा असर
2 सेहतमंद होने के लिए बृहस्पति को मनाना है जरूरी, जानिये ज्योतिष शास्त्र में बताए ये उपाय
3 कल होने वाला है शनि राशि परिवर्तन, जानें ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ खास उपाय
IPL 2020 LIVE
X