ताज़ा खबर
 

कल होने वाला है बृहस्पति राशि परिवर्तन, जानें 12 राशियों पर कैसा पड़ेगा असर

ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि इस बार बृहस्पति ग्रह 20 नवंबर, शुक्रवार के दिन धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करने वाले हैं।

jupiter transit 2020 date, brahspati rashi parivartan 2020, jyotish remedies of jupiter transit 2020बृहस्पति ग्रह विवाह, संतान, रोजगार और शिक्षा को प्रभावित करते हैं।

Jupiter Transit 2020 Date: ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति ग्रह के राशि परिवर्तन को बहुत खास माना जाता है। कहते हैं कि जब बृहस्पति ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं तो इससे मानव जीवन पर बहुत गहरा असर पड़ता है। बताया जाता है कि बृहस्पति ग्रह धन-दौलत, जमीन, विवाह, संतान, शिक्षा, रोजगार और सुखों को प्रभावित करते हैं इसलिए यह जानना बहुत जरूरी हो जाता है कि बृहस्पति ग्रह के राशि परिवर्तन का 12 राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है। ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि इस बार बृहस्पति ग्रह 20 नवंबर, शुक्रवार के दिन धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करने वाले हैं।

मेष राशि – मेष राशि वालों को राशि परिवर्तन के मिलेजुले परिणाम देखने को मिल सकता है। जहां एक ओर विवाह में अड़चनें आ सकती हैं वहीं दूसरी ओर यह शिक्षा के लिए अच्छा समय साबित हो सकता है।

वृष राशि – वृष राशि के जातकों के लिए यह समय अपने आपको परखने का है। इस दौरान भावनात्मक रूप से कमजोर ना पड़ें। कोशिश करें कि गुरुओं का साथ बना रहे।

मिथुन राशि – आपकी राशि वालों को इस राशि परिवर्तन के दौरान शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही रोजगार के नए अवसर भी मिल सकते हैं।

कर्क राशि – कर्क राशि के लोग अपनी सेहत को लेकर निराशा महसूस कर सकते हैं। कोशिश करें कि ऐसे में आपको गुरुओं का संग मिले और ईश्वर में ध्यान लगा रहे।

सिंह राशि – आपकी राशि के जातकों के विवाह के योग बन सकते हैं। घर में मांगलिक कार्यक्रम होने के योग बने हुए हैं। इस दौरान परीक्षा में सफलता भी हासिल हो सकती है।

कन्या राशि – कन्या राशि वाले अपने कार्यक्षेत्र में अड़चने महसूस कर सकते हैं। बॉस से जिद्द-बहस हो सकती है। भाषा अच्छी बनाए रखें।

तुला राशि – आपकी राशि के जातकों को इस दौरान संतान की सेहत की चिंता हो सकती है। कोशिश करें कि घर के लोग भावनात्मक रूप से कमजोर ना हों।

वृश्चिक राशि – वृश्चिक राशि वालों को राशि परिवर्तन के मिलेजुले परिणाम मिल सकते हैं। गुरुओं की सेहत पर प्रभाव पड़ सकता है। शिक्षा प्राप्त करने के लिए अच्छा समय है।

धनु राशि – बृहस्पति आपकी राशि से ही निकलकर जा रहे हैं। इस दौरान आपके कार्यक्षेत्र में परिवर्तन आ सकता है। परीक्षा में सफलता हासिल हो सकती है।

मकर राशि – बृहस्पति आपकी राशि में आने वाले हैं। इस दौरान आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी। विवाह के योग भी बन सकते हैं। संतान का ध्यान रखें।

कुंभ राशि – आपकी राशि वालों के लिए धन लाभ के योग बन सकते हैं। नया वाहन खरीद सकते हैं। परिवार के सदस्यों का खास ख्याल रखें।

मीन राशि – मीन राशि के जातक अपनी माता और गुरु के संग अधिक समय व्यतीत करें। सत्संग और ज्ञान की बातों को सुनना फायदेमंद साबित हो सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

More on this story
Next Stories
1 कुछ ही दिनों में होने वाला है बृहस्पति राशि परिवर्तन, दुष्प्रभावों से बचने के लिए करें ये उपाय
2 बुध ग्रह को मजबूत करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में खास माने जाते हैं ये उपाय, जानें
3 सच्चा प्यार और वैवाहिक जीवन को प्रभावित करते हैं शुक्र देव, सभी सुख पाने के लिए राशि के अनुसार ये उपाय करने की है मान्यता
यह पढ़ा क्या?
X