ताज़ा खबर
 

World Health Day 2018 Quotes: विश्व स्वास्थ्य दिवस पर इन Slogans और Images का इस्तेमाल कर लोगों को सेहत के प्रति करें जागरूक

Happy World Health Day 2018 Quotes: विश्व भर में के स्वास्थ्य के महत्व की ओर लोगों का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए हर साल 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया जाता है।

Happy World Health Day 2018 Quotes: हर साल विश्व स्वास्थ्य दिवस पर WHO एक थीम निर्धारित करता है।

विश्व भर में के स्वास्थ्य के महत्व की ओर लोगों का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए हर साल 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया जाता है। सबसे पहले इसे 1950 में मनाया गया था। इसी के बाद से हर साल इसे मनाने की परंपरा शुरू हुई थी।इस दिन डबल्यूएचओ के द्वारा अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न प्रकार के खास विषय पर आधारित कार्यक्रम इसमें आयोजित होते हैं। दुनिया भर में आज के दिन विभिन्न स्वास्थ्य संगठनों सहित सरकारी, गैर-सरकारी, एनजीओ के द्वारा विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया जाता है।

हर साल विश्व स्वास्थ्य दिवस पर WHO एक थीम निर्धारित करता है। पिछले साल यह थीम अवसाद से संबंधित था। इस साल यह थीम यूनिवर्सल हेल्थ कवरेजः एवरीवन, एवरीवेयर रखा है। विश्व स्वास्थ्य दिवस पर बहुत से संगठन लोगों को जागरूक करने के लिए नारे, स्लोगन आदि का इस्तेमाल करते हैं। सोशल मीडिया के इस दौर में अब हर कोई व्यक्तिगत स्तर पर जागरूकता फैलाने में मदद कर सकता है। ऐसे लोगों के लिए हम लेकर आए हैं कुछ ऐसे स्लोगन्स जो इस काम में आपकी मदद कर सकते हैं।

बचा न पाए अपना तन, व्यर्थ है सारा पैसा- धन।

स्वस्थ शरीर की सबने ठानी, यही बेहतर जीवन की निशानी

अगर है तुमको स्वस्थ रहना, आज ही से व्यायाम है करना।

खुद को स्वस्थ-निरोग बनाओ, योग और व्यायाम अपनाओ।

हेल्थ को दे पहले स्थान, तभी होगा बिमारियों का निदान।

बीमारी बना देती है दुर्गम, अच्छे स्वास्थ्य से है जीवन।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App