ताज़ा खबर
 

VJ Bani J की टोन्ड बॉडी के पीछे हैं ये फूड्स, आप भी कर सकते हैं ट्राय

Diet Secrets of Bani J: एक इंटरव्यू के दौरान बानी जे ने बताया कि वह अपनी टोन्ड बॉडी के लिए अपनी डाइट में क्या शामिल करती हैं। यदि आपको भी उनके जैसी मसल्स चाहिए तो इस डाइट को फॉलो करें।

बानी जे (Source: Bani J Instagram)

Bani J toned body secret: बानी जे स्मार्ट हैं, बोल्ड हैं, बुद्धिमान हैं और वह अब तक की सबसे पसंदीदा एमटीवी होस्ट में से एक हैं। हालांकि उन्हें अपनी एंकरिंग प्रतिभा के लिए बहुत प्यार किया जाता है, लेकिन लोग उन्हें उनकी टोंड और सुडौल शरीर की वजह से भी बेहद पसंद करते हैं। सभी स्टीरियोटाइप्स को मारते हुए, यह खूबसूरत महिला प्रो की तरह अपनी मांसपेशियों को दिखाती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान बानी जे ने बताया कि वह अपनी टोन्ड बॉडी के लिए अपनी डाइट में क्या शामिल करती हैं। यदि आपको भी उनके जैसी मसल्स चाहिए तो इस डाइट को फॉलो करें।

पानी:
बानी ने बताया कि वह पर्याप्त मात्रा में पानी पीती हैं। पानी BCAA (ब्रांच्ड चेन अमीनो एसिड) से भरपूर होता है। हालांकि पानी वैसे भी सभी के लिए अच्छा है, लेकिन बानी का मुख्य उद्देश्य खुद को हाइड्रेटेड रखना है क्योंकि यह मांसपेशियों को ऑक्सीजन प्रदान करता है। इससे उन्हें दर्द से राहत मिलती हैऔर वर्कआउट रूटीन को फॉलो करने में मदद मिलती है।

कॉफी:
बानी फिटनेस फ्रीक हैं और वह जानती हैं कि वर्कआउट से पहले और बाद डाइट में क्या शामिल करना चाहिए। बानी ने बताया कि उन्हें कॉफी बेहद पसंद है। कॉफी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है और एक्सरसाइज के दौरान मेटाबॉलिज्म भी बढ़ाता है।

प्रोटीन:
बानी ने बताया कि टोन्ड मसल्स के लिए प्रोटीन भी बेहद जरूरी होता है। इसलिए वह अंडा, चिकन और मछली अपनी डाइट में जरूर शामिल करती हैं। वह रोजाना कम से कम 6 बार जरूर खाती हैं।

कार्ब्स:
यदि आप मानते हैं कि ‘नो कार्ब डाइट’ से आपको परफेक्ट मस्कुलर बॉडी पाने में मदद मिलती है, तो आप पूरी तरह से गलत हैं। कार्बोहाइड्रेट एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। शकरकंद, ब्राउन राइस और ओट्स उसके पसंदीदा स्रोत हैं। बानी ने बताया कि, “मैं अपनी डाइट में कार्ब्स वाले फूड्स जरूर शामिल करती हूं। मैं कार्ब्स के बिना नहीं रह सकती। ”

(और Health News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App