ताज़ा खबर
 

गूगल सीईओ Sundar Pichai खुद को फिट रखने के लिए फॉलो करते हैं ये रूटीन

Sundar Pichai morning routine: सुंदर पिचाई खुद को फिट रखने के लिए एक बेहतरीन मॉर्निंग रूटीन फॉलो करते हैं। आप भी उनकी तरह फिट रहना चाहते हैं तो इस रूटीन को फॉलो करें।

सुंदर पिचाई (AP Photo)

Sundar Pichai morning routine: सुंदर पिचाई गुगल के सीईओ हैं और उन्होंने बहुत ही बेहतरीन तरीके से ना सिर्फ अपनी कंपनी को संभाल रखा है बल्कि खुद को फिट भी रखा है। हालांकि उनपर काम और कंपनी को संभालने का बहुत प्रेशर होता है लेकिन इसके बावजूद उन्होंने खुद को बहुत अच्छी तरह मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रखा है। हर किसी का मॉर्निंग रूटीन अलग होता है और फिट रहने के लिए मॉर्निंग रूटीन का सही होना बेहद जरूरी होता है। सुंदर पिचाई भी एक बहुत अच्छी मॉर्निंग रूटीन को फॉलो करते हैं और इस बारे में उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था। यही कारण है कि वह 46 की उम्र में भी काफी फिट दिखते हैं। यदि आप भी सुंदर पिचाई की तरह फिट दिखना चाहते हैं तो उनकी रूटीन फॉलो करें।

सुबह जल्दी उठे लेकिन बहुत जल्दी भी नहीं:
सुंदर पिचाई ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह सुबह जल्दी उठने वालों में से नहीं हैं। वह रोजाना सुबह 6:30 से 7 बजे के बीच में उठते हैं। उनका ऐसा मानना है कि सुबह उठने से वह काम के दौरान ऊर्जावान महसूस करते हैं। इसके अलावा सुबह उठने से स्ट्रेस, डिप्रेशन या मोटापा जैसी समस्या भी नहीं होती है।

किताब या पेपर पढ़ना:
सुंदर पिचाई रोजाना सुबह किताब या पेपर पढ़ते हैं। पढ़ना आपके दिमाग के लिए एक एक्सरसाइज की तरह होता है। दिमागी शक्ति को बढ़ाता है। साथ ही किताब या पेपर पढ़ने से आपका ब्रेन एक्टिव रहता है और चिंता और तनाव को कम करने में मदद करता है।

हेल्दी ब्रेकफास्ट:
सुंदर पिचाई रोजाना नाश्ते में ऑमलेट खाते हैं। सुबह का पहला खाना हेल्दी होना चाहिए ताकि आप पूरे दिन एर्नेटिक फील करें। इसके अलावा यह आपकी मेमोरी को भी बेहतर करने में मदद करता है। साथ ही आपके काम को भी बेहतर करता है।

चाय:
सुंदर पिचाई सुबह उठकर ब्लैक टी पीते हैं। ब्लैक टी में कैफीन होता है जो मानसिक रूप से स्वस्थ रखने में मदद करता है। इसके अलावा यह आपकी तनाव और घबराहट को भी कम करने में मदद करता है।

(और Health News पढ़ें)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तो इसलिए रोटी में घी लगा कर खाना चाहिए..
2 ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करता है अखरोट, और भी हैं कई फायदे
3 पैरों में हो रही है बार-बार सूजन, तो एलोवेरा का इस्तेमाल हो सकता है फायदेमंद