ताज़ा खबर
 

थाईलैंड के डॉक्टरों ने कोरोना वायरस की दवा ढूंढने का किया दावा, कहा- 48 घंटे में मरीज हो गया डिजीज फ्री

थाईलैंड के डॉक्टरों का दावा है कि वे नई दवा से 48 घंटे में ही मरीज को कोरोना वायरस से मुक्ति दिलाने यानी डिजीज फ्री करने में सफल रहे हैं।

Corona Virus, who, china, china airlines, china deseases, china epidemic, indian airlines, air india, virus inflicted people, virus causes desease, Corona virus Updates,Corona virus Symptoms, Corona virus, Corona virus Latest News, Corona virus Death Count, China Virus, Wuhan University, hindi news, jansatta online, jansatta newsथाईलैंड के डॉक्टरों ने कोरोना वायरस की दवा खोजने का दावा किया है।

Coronavirus Medicine: कोरोना वायरस को लेकर दुनिया भर में दहशत का माहौल है। चीन में अब तक इस वायरस की वजह से 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, भारत में भी है कोरोना वायरस से पीड़ित तीसरे मरीज की पुष्टि हुई है। इस बीच थाईलैंड के डॉक्टरों का दावा है कि उन्होंने कोरोना वायरस की दवा ढूंढ ली है।

‘द हिंदू बिजनेस लाइन’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक बैंकॉक के राजाविथि हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने दावा किया है कि वे कोरोना वायरस से गंभीर रूप से पीड़ित कई मरीजों का सफलतापूर्वक इलाज करने में सफल रहे हैं। डॉक्टरों के मुताबिक उन्होंने फ्लू और एचआईवी की दवाओं के मिश्रण से एक दवा तैयार की है और इस दवा से काफी अच्छा परिणाम देखने को मिल रहा है।

48 घंटे में डिजीज फ्री करने का दावा: ‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबिक थाईलैंड के डॉक्टरों का दावा है कि वे नई दवा से 48 घंटे में ही मरीज को कोरोना वायरस से मुक्ति दिलाने यानी डिजीज फ्री करने में सफल रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टरों ने कोरोना वायरस से गंभीर रूप से पीड़ित मरीजों पर नई दवा का परीक्षण किया।

इस दवा के परीक्षण के 48 घंटे के अंदर ही मरीजों को डिजीज फ्री घोषित कर दिया गया। ‘ब्लूमबर्ग’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक थाईलैंड में अब तक 19 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इनमें से 11 मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जबकि अन्य अपने घर वापस लौट गए हैं। थाईलैंड की हेल्थ मिनिस्ट्री के एक बयान के मुताबिक 311 लोगों की मॉनीटरिंग भी की जा रही है, जिनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 World Cancer Day 2020: क्या प्लास्टिक का इस्तेमाल कैंसर का कारण बनती है, जानिए क्या कहती है स्टडी
2 भारत में कोरोना वायरस के तीसरे मामले की पुष्टि, जानें- किन लोगों को है इस वायरस से सबसे ज्यादा खतरा
3 क्या 2025 तक टीबी-मुक्त हो पाएगा भारत? जानिए क्या है भारत में स्थिति और इस बीमारी के लक्षण-बचाव