ताज़ा खबर
 

Taapsee Pannu खुद को फिट रखने के लिए करती हैं इस डाइट प्लान को फॉलो, आप भी करें ट्राय

Diet Tips From Taapsee Pannu: एक इंटरव्यू में तापसी पन्नू ने बताया कि वह किस प्रकार अपनी फिटनेस का ध्यान रखती हैं और अपनी डाइट में किन चीजों को शामिल करती हैं।

तापसी पन्नू (Source: Taapsee Pannu Instagram)

Taapsee Pannu’s Diet Secrets: तेलुगु, तमिल और मलयालम फिल्मों में अपनी पहचान बना चुकीं तापसी ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2013 में चश्मे बद्दूर से की थी, जहां उन्होंने ऋषि कपूर, अली जफर और दिव्येंदु शर्मा के साथ काम किया था। तापसी बॉलीवुड की एक बेहतरीन और प्रतिभाशाली एक्ट्रेस के रूप में जानी जाती हैं। उन्होंने ना सिर्फ एक्टिंग से लोगों का दिल जीता है बल्कि अपनी फिटनेस से भी लोगों को अपना फैन बना लिया है। तापसी पन्नू ने जिम में वर्कआउट करने से लेकर अपने डाइट तक का बखूबी ध्यान रखा है। यदि आप भी उनकी जैसी बॉडी चाहती हैं तो उनके बताए डाइट प्लान को जरूर फॉलो करें।

एक इंटरव्यू में तापसी पन्नू ने बताया कि वह किस प्रकार अपनी फिटनेस का ध्यान रखती हैं और अपनी डाइट में किन चीजों को शामिल करती हैं:

– तापसी ने बताया कि वह अपने दिन की शुरूआत हल्के गुनगुने पानी से करती हैं और उसके साथ वह नट्स भी लेती हैं।

– तापसी ने बताया कि वह रोजाना ग्रीन टी और खीरा और धनिया के जूस पीती हैं। इससे उन्हें एनर्जी आती है और वेट गेन भी नहीं होता है।

– तापसी ने बताया पूरे दिन छोटे-छोटे मील लेने चाहिए ताकि अधिक भूख ना लगे।

– तापसी ने बताया कि वह प्रोटीन शेक पीने में भरोसा नहीं रखती हैं। जब उन्हें भूख लगती है तो वह दलिया या फिर ड्राय फ्रूट्स खाती हैं।

– तापसी ने बताया कि वह डिनर 8 बजे के बाद नहीं करती हैं और डिनर में सूप लेना पसंद करती हैं क्योंकि उसे पचाना आसान होता है। रात को मेटाबॉलिज्म धीमा हो जाता है।

– तापसी ने बताया कि ग्लूटेन खाना बंद करना चाहिए और उसके जगह बाजरा और चावल का आटा खाएं।

– तापसी ने बताया कि वह वर्कआउट से पहले नारियल पानी पीती हैं। उन्होंने यह भी बताया कि सप्लीमेंट्स और प्रोटीन शेक नहीं लेना चाहिए।

 

(और Health News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 आंखों की रोशनी कम होने के अलावा डायबिटीज से होती है और भी कई समस्याएं
2 मछली खाने से होता है कैंसर का खतरा कम: स्टडी
3 मानसून में होने वाली एलर्जी से इन आसान उपायों की मदद से रखें खुद को दूर