ताज़ा खबर
 

इस अजीब बीमारी का शिकार हो चुकी हैं Sushmita Sen, जा सकती थी जान

Sushmita Sen disease: क्या आपको पता है कि सुष्मिता को एक ऐसी बीमारी थी जिसके कारण उनकी जान भी जा सकती थी। इस बीमारी का पता उन्हें 2014 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान पता चला था।

Author Published on: June 4, 2019 1:50 PM
सुष्मिता सेन (Source: Sushmita Sen/@sushmitasen47)

Sushmita Sen: एक्ट्रेस सुष्मिता सेन हमेशा से अपने फिटनेस के लिए बेहद फेमस रही हैं। वह काफी फिटनेस फ्रीक भी हैं और अक्सर इंस्टाग्राम पर अपने फिटनेस की फोटोज और वीडियोज शेयर करती रहती हैं। सुष्मिता के फैन्स उनकी फिटनेस वीडियोज को काफी फॉलो करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि सुष्मिता को एक ऐसी बीमारी थी जिसके कारण उनकी जान भी जा सकती थी। इस बीमारी का पता उन्हें 2014 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान पता चला था जब उनकी तबीयत खराब हो गई थी।

सुष्मिता ने एक इंटरव्यू में कहा कि जब उनकी तबीयत खराब हुई थी तो उन्हें लगा था कि अब वह नहीं बच पाएंगी लेकिन फिर उन्होंने इस बीमारी से लड़ाई लड़ी। सुष्मिता ने बताया कि जब उनकी तबीयत खराब हुई थी तो पता नहीं लग पा रहा था कि उन्हें आखिरकार हुआ क्या है। “मैं अचानक से बेहोश हो गई थी और उसके बाद मुझे अस्पताल ले जाया गया था। वहां टेस्ट हुआ और टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद पता चला कि मेरे एड्रेनिल ग्लैंड ने हार्मोन बनाना बंद कर दिया था।”

सुष्मिता ने बताया कि इस बीमारी की वजह से मेरे शरीर के अंग धीरे-धीरे खराब हो जाते। डॉक्टर ने मुझे स्टेरॉयड लेने की सलाह दी थी जो मुझे 8 घंटों तक जिंदा रखने के लिए जरूरी थी। सुष्मिता ने कहा कि “मैं बेहद चिंतित थी और 2 साल ट्रामा में थी।” सुष्मिता ने कहा कि जो स्टेरॉयड मैं ले रही थी उससे वजन बढ़ता है और बोन डेंसिटी भी कम होने लगती है।

सुष्मिता ने बताया कि, “2016 में एक बार फिर मेरी तबीयत खराब हुई थी और उसके बाद मुझे आबू धाबी के अस्पताल ले जाया गया था। वहां मुझे डॉक्टर ने स्टेरॉयड लेने से मना किया। कुछ समय इलाज होने के बाद डॉक्टर ने मुझे बताया कि मेरे शरीर में वापस से कोर्टिसोल बनने लगा है।” अब मैं बिल्कुल ठीक हूं और अपनी फिटनेस का भी पूरा ध्यान रखती हूं क्योंकि मुझे अपनी दोनों बेटियों का ध्यान रखना है।

(और Health News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सेहत पर घातक असर डालता है ई-सिगरेट, डीएनए तक को पहुंचाता है नुकसान 
2 World No Tobacco Day: सिगरेट ही नहीं उसके अवशेष भी खतरनाक, होते हैं 250 जानलेवा केमिकल
3 खतरनाक बीमारी का रूप ले सकता है ‘बर्नआउट’, WHO ने चेताया