Sonakshi Sinha and Celebrity trainer Namrata Purohit workout with core stix, know about health benefits of the core stix - Jansatta
ताज़ा खबर
 

सोनाक्षी सिन्हा ने शेयर की कसरत करती फोटो, ये है उस खास मशीन की खूबियां

इस मशीन को हाल में नम्रता ने इंट्रोड्यूस किया है। उनके अनुसार, कोर स्टिक्स पर वर्कआउट करने से फेफड़ों और हृदय को मजूबत किया जा सकता है। इस मशीन पर एक्सरसाइज करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा काफी फिटनेस फ्रिक हैं। हाल ही में सोनाक्षी कैटरीना के साथ जिम में वर्कआउट करतीं नजर आई थीं। एक बार फिर सोनाक्षी सिन्हा अपनी फिटनेस को लेकर सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही हैं। इस बार सोनाक्षी एक खास वर्कआउट मशीन के जरिए एक्सरसाइज करती नजर आ रही हैं। उन्होंने इस मशीन के साथ वर्कआउट फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। बता दें कि हाल में सेलिब्रिटी पाइलेट्स ट्रेनर नम्रता पुरोहित भी इस खास मशीन द्वारा वर्कआउट करती नजर आई थीं। उन्होंने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक्सरसाइज की फोटोज की थीं। आइए जानते हैं क्या है यह खास वर्कआउट मशीन और उसकी खूबियां।

दरअसल, सोनाक्षी सिन्हा और नम्रता पुरोहित कोर स्टिक्स मशीन पर वर्कआउट कर रही हैं। इस मशीन को हाल में नम्रता ने इंट्रोड्यूस किया है। उनके अनुसार, कोर स्टिक्स पर वर्कआउट करने से फेफड़ों और हृदय को मजूबत किया जा सकता है। इस मशीन पर एक्सरसाइज करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। बता दें कि नम्रता अक्सर अपनी मुंबई स्थित स्टूडियो में नए-नए वर्कआउट मशीन को शामिल करती रहती हैं।

आइए जानते हैं कोर स्टिक्स के क्या हैं फायदे-

– कोर स्टिक्स पर वर्कआउट करने से शरीर टोन होता है। इससे कैलोरी बर्न होती है। कोर स्टिक्स पर नियमित रूप से एक्सरसाइज करना आपको एक आकर्षक और सुडौल शरीर पाने में मदद करता है। यह आपकी शारीरिक कार्यक्षमता को भी बढ़ाने में प्रभावी है।

– इसे आप कहीं भी ले जा सकते हैं। फोल्ड करके रख सकते हैं। आप चाहें तो इसे घर पर कसरत करने के लिए खरीद सकते हैं। यह काफी सुविधाजनक उपकरण है, क्योंकि इसे आप आसानी से कहीं भी ले जा सकते हैं।

– एथलेटिक प्रदर्शन में सुधार लाने के लिए कोर स्टिक्स बेहद लाभकारी होती है। इसके जरिए आपकी मांसपेशियों में मजबूती आने के साथ ही फिजिकल पावर, ताकत, स्टैमिना और शरीर में लचक आती है।

– इस इक्विपमेंट के जरिए शरीर की ताकत को बनाए रखने में मदद करता है। बता दें कि हर उम्र के लोगों के लिए यह मशीन तैयार की गई है। यहां तक कि व्हीलचेयर का प्रयोग करने वाले, बुजुर्ग या पेशेवर एथलीट्स भी बड़ी आसानी से इस पर एक्सरसाइज कर सकते हैं।

– कोर स्टिक्स पर व्यायाम करने से एजिंग के लक्षण कम होते हैं। इस पर जो लोग प्रतिदिन एक्सरसाइज करते हैं, उनमें आत्मनिर्भरता की समझ विकसित होती है। कोर स्टिक्स से कैलोरी तो बर्न होती ही है, हाई एनर्जी और स्ट्रेंथ का भी शरीर में निर्माण होता है।

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona) on

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona) on

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona) on

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App