ताज़ा खबर
 

इस बीमारी की चपेट में आ गए थे शत्रुघ्न सिन्हा, अस्पताल से छूटे तो बोले- अब से करूंगा हेल्थ की कद्र

Shatrughan Sinha Health Problem: शत्रुघ्न सिन्हा को कुछ समय पहले रेस्पिरेट्री प्रॉब्लम की समस्या हुई थी। इसके बाद उन्होंने अपने लाइफस्टाइल में कई बदलाव लाए थे। आप भी इन लाइफस्टाइल को जरूर फॉलो करें।

शत्रुघ्न सिन्हा (Source: Social Media)

Shatrughan Sinha Health Problem: शत्रुघ्न सिन्हा अपने समय के एक बेहतरीन एक्टर रह चुके हैं और एक्टिंग छोड़ने के बाद वह राजनीति में शामिल हो गए थे। कुछ साल पहले उनकी तबीयत थोड़ी बिगड़ गई थी और लगभग एक महीने वह अस्पताल में भर्ती थे। इलाज के बाद पता चला कि उन्हें रेस्पिरेट्री प्रॉब्लम है। इस समस्या के कारण उनका वजन लगभग 12 किलो कम हो गया था। यदि समय रहते इस बीमारी का इलाज करवा लिया जाएगा तो इसके शरीर पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ेंगे। मीडिया से बातचीत के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था कि अब वह अपना पूरा ध्यान रखेंगे और अपनी लाइफस्टाइल में भी बदलाव लाएंगें। महीनों अस्पताल में रहने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा मैं अपनी हेल्थ को लेकर लापरवाही करता हूं, लेकिन अब मैं अपना ध्यान रखूंगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, “सत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था कि मैं अब ड्रिंक करना छोड़ दूंगा। एक सही लाइफस्टाइल फॉलो करूंगा। इसके अलावा रोजाना सुबह योगा भी करूंगा। शत्रुघ्न सिन्हा ने यह भी कहा कि मैं अब से रात को जल्दी सो जाऊंगा और सुबह जल्दी उठ जाऊंगा। मैं नियमित तौर पर मेडिकल चेकअप करवाता रहूंगा।”

यदि आप भी शत्रुघ्न सिन्हा की तरह उनके जैसी लाइफस्टाइल फॉलो करेंगे तो आपको भी कई लाभ मिल सकते हैं।

1. नियमित रूप से योगा करने से आपको हृदय से जुड़ी समस्या होने का खतरा कम होगा।

2. रोजाना सुबह योगा करने से वजन कम होता है।
3. योगा करने से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है।
4. रात को जल्दी सोने से आप अगले दिन तरोताजा महसूस करते हैं।
5. रात को जल्दी सोने से आपको अनहेल्दी खाने की क्रेविंग नहीं होती है जिससे आपका वजन नहीं बढ़ता है।
6. सुबह जल्दी सो कर उठने से आप पूरे दिन ऊर्जावान महसूस करते हैं।
7. यदि आप हर कुछ समय पर मेडिकल चेकअप करवाते हैं तो आप कई स्वास्थ्य समस्याओं से बच सकते हैं।

(और Health News पढ़ें)

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App