ताज़ा खबर
 

फिर बढ़ी ब्रेड की बिक्री, कैंसरकारी तत्वों की खबरों के बाद आई थी बिक्री में गिरावट

पोटेशियम ब्रोमेट संकट के बाद ब्रेड की बिक्री सुधर रही है और राष्ट्रीय राजधानी में इसके प्रतिदिन 10-12 लाख पैकेटों की बिक्री हो रही है।

Author नई दिल्ली | June 16, 2016 12:13 AM
प्रतीकात्मक फोटो। (Source: Agencies)

पोटेशियम ब्रोमेट संकट के बाद ब्रेड की बिक्री सुधर रही है और राष्ट्रीय राजधानी में इसके प्रतिदिन 10-12 लाख पैकेटों की बिक्री हो रही है। यह जानकारी आज अखिल भारतीय ब्रेड विनिर्माता संघ (एआईबीएमए) ने दी। सेंटर फॉर साइंस एंड एनवायरमेंट (सीएसई) ने अपनी एक रपट में बे्रड में पोटेशियम ब्रोमेट और पोटेशियम आयोडेट जैसे कैंसर जनक रसायनों के होने का खुलासा किया था जिसके बाद ब्रेड की बिक्री में 10 प्रतिशत तक की गिरावट आ गई थी।

हार्वेस्ट गोल्ड के प्रबंध निदेशक और एआईबीएमए के कार्यकारी परिषद सदस्य आदिल हुसैन आज यहां एक कार्यक्रम में कहा कि सीएसई द्वारा बाजार में खलबली मचाए जाने के बाद ब्रेड की बिक्री में 10 प्रतिशत की गिरावट आई थी लेकिन ब्रेड विनिर्माताओं द्वारा अपने उत्पाद में पोटेशियम ब्रोमेट नहीं होने की स्वैच्छिक चेतावनी देने के बाद अब इसकी बिक्री में सुधार हो रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App