ताज़ा खबर
 

ये घरेलू उपाय अपनाकर आप भगा सकते हैं अपने बदन से पसीने की बदबू

अगर आपके शरीर से पसीने की बदबू आ रही है तो सिरका आपके लिए मददगार हो सकता है।

sweat odor, summer, problem in summer, body in summer, sweat odor, your body odor, गर्मियों में पसीने, सिरका, टमाटर का जूससांकेतिक फोटो

हर कोई गर्मियों में पसीने और उसकी बदबू से परेशान रहता है। बदबू से लोग इतने परेशान हो जाते हैं कि आपके पास बैठने से भी कतराते हैं। गर्मी में पसीने की बदबू इतनी होती है कि महंगे डीयो लगाने के बावजूद भी पसीने के बदबू से छुटकारा नहीं मिलता है। आज हम आपके लिए लाए हैं गर्मी के मौसम में पसीने की बदबू से छुटकारा पाने के कुछ खास तरीके, जिन्हें अपनाकर आप पसीने की बदबू से छुटकारा पा सकते हैं।

1. सिरका- अगर आपके शरीर से पसीने की बदबू आ रही है तो सिरका आपके लिए मददगार हो सकता है। सिरका आपकी बॉडी से टॉक्सिंस बाहर निकालता है। अगर गर्मी के मौसम में आप दो चम्मच नैचुरल सिरका और एक चम्मच एप्पल साइडर सिरका दिन में तीन बार लें। सिरका खाना खाने से आधा घंटा पहले खाली पेट पीना आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

2. टमाटर का जूस- रोज़ एक ग्लास ताज़ा टमाटर का जूस पीने से भी पसीने की बदबू में कमी आती है। टमाटर के पल्प को सीधा स्किन पर लगाने से स्किन पर ग्लो आता है।

3. आलू- आलू का इस्तेमाल काफी समय से चल रहा है। आलू के स्लाइस को अंडरआर्म्स, गले और पैरों में लगाना काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। यह नहाने के बाद डियो लगाने से पहले लगाएं।

4. टी-बैग्स- चाय में टैनिक एसिड होता है जो बॉडी को ठंडा करने में मदद करता है। इन टी-बैग्स को एक कटोरे पानी से दाल कर उबालें और फिर पानी ठंडा होने के लिए रख दें। उसके बाद उसमे अपने हाथ पैर रखें। अगर रोज आप इस्तेमाल करते हैं तो ये शारीर के लिए काफी फायदेमंद होगा।

5. अंगूर- अंगूर में एंटी ऑक्सिडेंटस होते हैं, जो आपकी बॉडी को नैचुरली ठंडा करता है और बॉडी को ज्यादा हीट होने से रोकता है जिससे पसीना कम आता है। रोज़ एक ग्लास अंगूर का जूस या 10-15 अंगूर खाने से इसका फायदा होता है।

6. नारियल का तेल- नारियल का तेल उस बैक्टीरिया को खत्म करता है जो पसीने की बदबू बनाता है। तेल आपके कपड़ों पर दाग छोड़ सकता है इसलिए थोडा तेल लेकर उसे जहां पसीना अधिक आता है वहां मसाज कर लें। इसकी हल्की खुशबु आपको पूरे दिन फ्रेश रखेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अगर आपका बच्चा भी है डायबिटीज से ग्रसित तो इन बातों का रखें खास ख्याल
2 मुल्तानी मिट्टी लगाने से चेहरा बनता है साफ और मुलायम, जानिए कैसे करें इस्तेमाल
3 फिश ऑयल सेहत के लिए है फायदेमंद, कई बीमारियों से दिलाता है निजात
यह पढ़ा क्या?
X