ताज़ा खबर
 

प्रियंका की मां मधु चोपड़ा दे रही हैं शादी के तनाव को दूर करने के टिप्स

मधु चोपड़ा बताएंगी की शादी के तनाव से आप कैसे दूर रह सकते हैं। उनके बताएं टिप्स का पालन जरूर करें ताकि आपका तनाव भी कम हो जाए और आप अपने शादी का खुलकर आनंद उठा पाएं।

मधु चोपड़ा से जानिए शादी के तनाव को दूर करने के टिप्स

शादी ओक ऐसी चीज है जो लगभग हर इंसान की जिंदगी का अहम हिस्सा होती है। शादी की मौज-मस्ती अपनी जगह है लेकिन इस दौरान परिवार के लोगों से लेकर दुल्हा-दुल्हन तक को तनाव का सामना करना पड़ता है। दूल्हा-दुल्हन के दिमाग में हमेशा यह ख्याल आता रहता है कि उनकी जिंदगी बदलने वाली है और उनकी जिम्मेदारियां भी बढ़ने वाली है। इस वजह से उनका तनाव में रहना कही ना कही सही भी होता है। इस तनाव से बचा जा सकता है। हालही में बॉलीवुड की अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा शादी के बंधन में बंधी हैं और उनकी मां मधु चोपड़ा खुद इस बात को बताएंगी की शादी के दौरान होने वाले तनाव से बचने के लिए क्या करना चाहिए।

दिन की शुरूआत अच्छे से करें
मधु चोपड़ा का कहना है कि हमेशा अपने दिन की शुरूआत अच्छे से करना चाहिए। इसके लिए आप कुछ समय निकालकर ध्यान करें। ध्यान आपको पूरे दिन तनावमुक्त रखता है और आपको ऊर्जा भी प्रदान करता है।

स्वस्थ नाश्ते का सेवन करें
हमेशा हेल्दी और स्वस्थ नाश्ते का सेवन करें। नाश्ता आपके शरीर को ऊर्जावान रखता है। नाश्ते में आपको फाइबर युक्त खाद्य पदार्थो का सेवन करना चाहिए। आप नाश्ते के साथ बादाम का सेवन भी कर सकते हैं। बादाम आपके तनाव को कम करने में मदद करता है।

डांस करें
मधु चोपड़ा का कहना है कि डांस कई शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर रखने में मदद करता है। इसलिए शादी के समय आप खासतौर पर डांस का अभ्यास करें। इससे आपका ध्यान शादी के तनाव से हट जाता है।

सकारात्मक विचार रखें
तनाव दूर करने का एक बेहतरीन उपाय होता है कि आप सकारात्मक विचार रखें। सकारात्मक विचार आपके मन और दिमाग दोनों को शांति प्रदान करता है जिससे आपका तनाव कम होता है।

दोस्तों के साथ समय बिताना
मधु चोपड़ा का यह भी कहना है कि अपने दोस्तों के साथ समय बिताने से भी आपका तनाव कम होता है। उनसे अपने मन की बात बताएं और शादी को लेकर आपके मन में जो भी बातें हैं वो अपने दोस्तों से शेयर करें। ऐसा करने से आपका मन हल्का होता है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App