ताज़ा खबर
 

नुसरत भरुचा जैसी फिटनेस चाहती हैं तो डाइम में शामिल कर सकती हैं ये चीजें

क्या आप भी नुसरत भारूच जैसी फिगर चाहती हैं? अगर हां तो उनकी बताई बातों का ध्यान रखें और उनकी बताई टिप्स को नियमित रूप से पालन करें। इससे आपका बॉडी बिल्कुल फिट रहेगा।

नुसरत भरुचा (Source: Nushrat bharucha/@nushratbharucha)

नुसरत बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री हैं और वह अपनी फिटनेस पर भी पूरा ध्यान देती हैं। फिल्म प्यार का पंचनामा से फेम में आई नुसरत आज बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी हैं। आखिरी बार फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी में दिखी अभिनेत्री ने फिल्म में अपने किरदार के लिए काफी तारीफें बटोरी थी। ना केवल अभिनय के लिए बल्कि फिल्म में नुसरत के फिगर ने भी बहुत वाहवाही लूटी। हालांकि नुसरत अपने स्लिम और टोन्ड फिगर को मेंटेन रखने के लिए बहुत मेहनत करती हैं लेकिन वो अपने खाने से कभी नाराज़गी नहीं रखती। उनका कहना है कि खाना छोड़ने से वजन कम नहीं किया जा सकता है बल्कि खाना ना खाने पर आपको वजन कम करने में मुश्किल होती है। एक इंटरव्यू में नुसरत ने बताया कि किस प्रकार वो अपने फिगर का ध्यान रखती हैं।

सुबह में:
नुसरत का कहना है कि वह सुबह उठकर गर्म पानी पीती हैं और उसके साथ वर्कआउट भी करती हैं। इन दोनों का वजन कम करने में काफी योगदान होता है। साथ ही उन्होंने कहा कि गर्म पानी में शहद मिलाकर पीना ज्यादा असरकारक साबित हो सकता है।

नो-कार्ब्स:
नुसरत ने कहा कि वह अधिक खाने की सौकिन नहीं हैं तो ऐसे में वह कोशिश करती हैं कि कार्ब्स का कम से कम सेवन करें। इससे बॉडी फिट रहता है और शरीर में फैट एकत्रित भी नहीं होता है। कार्ब्स को डाइजेस्ट करना मुश्किल होता है और इस वजह से वह शरीर में जमा होते जाते हैं जिससे वजन बढ़ता है।

फलों का सेवन:
नुसरत ने बताया कि जब वह शूटिंग पर नहीं होती हैं तो अधिक से अधिक फलों का सेवन करती हैं। फलों का सेवन करने से शरीर में कैलोरी और फैट नहीं बढ़ता है और इस वजह से वजन कम करना आसान हो जाता है।

वर्कआउट:
इसके अलावा नुसरत ने बताया कि वह योग, जुम्बा, पिलेट्स, स्ट्रेचिंग जैसे आसान वर्कआउट करती हैं। उन्होंने यह भी बताया कि धीरे-धीरे आपको हार्ड वर्कआउट की शुरूआत करनी चाहिए। इससे आपके बॉडी को किसी प्रकार की कोई चोट भी नहीं लगेगी।

(और Health News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App