ताज़ा खबर
 

बादाम का दूध नोरा फतेही को रखता है फिट, जानिए कैसा है एक्ट्रेस का डाइट प्लान

क्या आप भी नोरा फतेही जैसी फिगर चाहती हैं? अगर हां तो आप उनके बताए गए डाइट प्लान का नियमित रूप से पालन जरूर करें। इस डाइट प्लान की मदद से आप फिट भी रह सकती हैं।

नोरा फतेही (Source: Nora Fatehi/@norafatehi)

‘दिलबर-दिलबर’ गाने की मशहूर अभिनेत्री नोरा फतेही काफी फिट दिखती हैं। इसके अलावा नोरा अपनी बेली डांस के लिए भी बहुत पॉपुलर हैं। हालांकि कि ऐसी बेली पाना कोई आसान बात नहीं है। नोरा इसके लिए कई प्रकार कि एक्सरसाइज तो करती ही हैं, साथ अपने डाइट का भी बहुत ध्यान रखती हैं। यदि आप भी नोरा फतेही जैसी फिगर चाहती हैं तो उसके लिए आप उनके बताए डाइट प्लान का नियमित रूप से पालन जरूर करें। इस डाइट प्लान का पालन कर के आप खुद को स्वस्थ और फिट भी रख सकती हैं। एक वीडियो के जरिए नोरा ने अपनी डाइट प्लान सिक्रेट के बारे में बताया है।

ब्रेकफास्ट:
नोरा ने बताया है कि वह नाश्ते में बादाम का दूध पीती हैं। बादाम के दूध में कैलोरी और फैट कम मात्रा में होती है और पेट को भी अधिक समय तक भरा रखती है जिससे बार-बार खाने की क्रेविंग नहीं होती है। साथ ही बादाम के दूध से उन्हें काफी एनर्जी भी मिलती है।

सलाद और सूप:
नोरा ने बताया कि वह लंच में आमतौर पर सूप या सलाद खाती हैं या फिर ऑलिव ऑयल और फैट फ्री-चीज में खाना बनाती हैं। वह फलों का सेवन करती हैं जिससे उन्हें शुगर की क्रेविंग नहीं होती है।

पर्याप्त पानी पीती हैं:
वजन कम करने के लिए रोजाना कम से कम 2-3 लीटर पानी पीना बेहद जरूरी होता है। नोरा ने बताया कि वह पर्याप्त मात्रा में पानी पीती हैं। पानी पीने से शरीर डिटॉक्स होता है जिससे वजन कम होने में आसानी होती है।

डिनर:
नोरा ने बताया कि वह अपने ब्रेकफास्ट और डिनर पर अधिक ध्यान देती हैं। डिनर में वह हल्का खाना पसंद करती हैं। आमतौर पर वह डिनर में चिकन, ब्रोकली और मैश पोटेटौ ही खाती हैं।

इसके अलावा नोरा फातेही ने बताया कि उनकी डाइटिशियन याशमीन उन्हें जंक फूड्स या अधिक तैलीय खाद्य पदार्थो का सेवन नहीं करने देती हैं और वह पीछले 3 साल से उनकी ट्रेनर हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App