ताज़ा खबर
 

Kareena Kapoor से जानिए गर्मियों में कैसे रखती हैं खुद को तरोताजा

Kareena Kapoor summer diet: सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता दिवेकर से साथ बातचीत के दौरान करीना ने बताया कि किस प्रकार वह खुद को ध्यान रखती हैं और क्या-क्या खाती हैं जिससे उन्हें गर्मी से राहत मिलती है।

करीना कपूर (Source: Kareena Kapoor Khan/@therealkareenakapoor)

Kareena Kapoor: एक्ट्रेस करीना कपूर काफी फिटनेस फ्रीक हैं। एक बच्चे की मां होने के बावजूद भी उन्होंने खुद को काफी फिट रखा है। जैसा कि हम सभी को पता है कि गर्मी के कारण लोग काफी परेशान रहते हैं और अलग-अलग हेल्दी फूड्स और ड्रिंक्स भी लेते हैं। उसी प्रकार करीना भी गर्मी में खुद को कूल रखने के लिए खास डाइट अपने रूटीन में शामिल करती हैं। सेलिब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता दिवेकर से साथ बातचीत के दौरान करीना ने बताया कि किस प्रकार वह खुद को ध्यान रखती हैं और क्या-क्या खाती हैं जिससे उन्हें गर्मी से राहत मिलती है। तो आप भी करीना की डाइट को इस गर्मी जरूर फॉलो करें।

मौसमी फल खाती हैं:
करीना ने बताया कि वह गर्मी में खुद को फिट रखने के लिए मौसमी फल जरूर खाती हैं। गर्मी में बहुत से ऐसे फल मिलते हैं जो शरीर को राहत प्रदान करते हैं जैसे- पपीता, तरबूज और आम। इन फलों में मौजूद तत्व शरीर को पर्याप्त पोषण प्रदान करते हैं।

कोकम शरबत:
कोकम शरबत गर्मी से राहत दिलाने के अलावा वजन को भी कंट्रोल रखने में मदद करता है। साथ ही डिहाईड्रेशन की समस्या से भी बचाता है। यही कारण है कि करीना गर्मी के मौसम से ज्यादा से ज्यादा कोकम शरबत पीना पसंद करती हैं। इसके अलावा करीना लेमनग्रास टी और नींबू का शरबत भी पीती हैं।

लंच में कर्ड राइस और पापड़:
लंच में करीना बाहर का खाना खाने के बजाय घर पर कर्ड राइस और साथ में पापड़ खाती हैं। साथ में मौसमी सब्जियां भी खाती हैं जिससे शरीर को पर्याप्त पोषण मिलता है और गर्मी से भी राहत मिलती है।

बैलेंस डाइट क्या होती है?
करीना कपूर का कहना है कि बैलेंस डाइट होना बेहद जरूरी होता है। लेकिन वह यह कहती हैं कि बैलेंस डाइट होने का मतलब यह नहीं होता है कि आप खुद को लंबे समय तक भूखा रखें और फिर खाना खाएं। बैलेंस डाइट का मतलब है हेल्दी फूड्स खाएं और उसे चबा-चबाकर खाएं ताकि वह पूरी से डाइजेस्ट हो जाए। चबा-चबाकर खाने से आपको पेट भरा हुआ भी लगेगा।

(और Health News पढ़ें)

Next Stories
1 सर्दी-जुकाम से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो इन ड्रिंक्स को जरूर करें डाइट में शामिल
2 Kareena Kapoor ने बेटे तैमूर के लिए बना रखा है ये डाइट प्लान
3 ऐसे लोगों को बिल्कुल नहीं खाना चाहिए कटहल, पड़ सकता है भारी
ये पढ़ा क्या?
X