ताज़ा खबर
 

अट्रैक्टिव फिगर पाने के लिए पोल डांस और पिलेट्स एक्सरसाइज समेत ये सब करती हैं नोरा फतेही

मशहूर डांसर नोरा अट्रैक्टिव फिगर पाने के लिए जिम में कई तरह की एक्सरसाइज करती हैं, जिसमें स्ट्रेच एक्सरसाइज भी शामिल है। नोरा का कहना है कि उन्हें बेली डांस करना बेहद पसंद है, इसके जरिए मसल्स बिल्डअप होते हैं।

मशहूर डांसर नोरा फतेही।(फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम।

बिग बॉस सीजन 9 की कंटेस्टेंट रहीं नोरा फतेही इन दिनों अपने बेली डांस को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। उन्होंने बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम स्टारर अपकमिंग फिल्म सत्यमेव जयते के टाइटल ट्रैक सॉन्ग पर बेली डांस कर धूम मचा दी है। यह गाना पुरानी फिल्म ‘दिलबर’ का रीमेक है, जिसमें एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी नजर आती हैं। इस रीमेक गाने में मशहूर डांसर नोरा फतेही अपने बेली डांस के जरिए जॉन अब्राहम को रिझाते हुए नजर आ रही हैं। हालांकि नोरा इससे पहले भी अपनी अदाओं और फिजिक को लेकर सुर्खियां बटोरती नजर आती रही हैं। वह अपनी फिटनेस का बहुत ध्यान रखती हैं। खुद को फिट रखने के लिए नोरा जिम में स्ट्रेच एक्सरसाइज से लेकर पिलेट्स एक्सरसाइज करती हैं। आइए जानते हैं मशहूर डांसर नोरा फतेही का फिटनेस प्लान क्या है।

पिलेट्स एक्सरसाइज: पिछले कुछ सालों में पिलेट्स एक्सरसाइज बॉलीवुड एक्ट्रेसस के बीच काफी पॉपुलर रही है। दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ और जैक्लीन फर्नांडिस जैसी कई मशहूर एक्ट्रेस ने इस एक्सरसाइज की मदद से कम समय में बेहतरीन फिटनेस पाई है। नोरा फतेही भी पिलेट्स एक्सरसाइज के जरिए खुद को फिट रखती हैं। इस एक्सरसाइज के अभ्यास से शरीर में ऑक्सीजन का लेवल सही बना रहता है, ब्लड का सर्कुलेशन भी दुरुस्त रहता और हार्ट प्रॉब्लम से बचा जा सकता है।

बेली डांस: नोरा का कहना है कि उन्हें बेली डांस करना बेहद पसंद है, इसके जरिए मसल्स बिल्डअप होते हैं। बेली डांस की नियमित प्रैक्टिस की जाए तो कुछ ही दिनों में आपको सिक्स पैक एब्स भी मिल जाते हैं। इसके अलावा फलेक्सिबिलिटी और वजन घटाने के लिए भी बेली डांस काफी कारगर साबित होता है। इससे एनर्जी लेवल बना रहता है।

पोल डांस: नोरा को बेली डांस के अलावा पोस डांस करना भी काफी पसंद है। पोल डांस करने से शरीर से एक्ट्रा कैलोरी बर्न होती है, जिसकी वजह से आप चुस्त-दुरुस्त और फिट रहते हैं। इसके अलावा हार्ट प्रॉब्लम से बचने के लिए और आत्मविश्वास बनाए रखने के लिए पोल डांस मदद करता है।

स्ट्रेच एक्सरसाइज: मशहूर डांसर नोरा अट्रैक्टिव फिगर पाने के लिए जिम में कई तरह की एक्सरसाइज करती हैं, जिसमें स्ट्रेच एक्सरसाइज भी शामिल है। स्ट्रेचिंग करने से मांसपेशियों का अकड़न दूर होती है, साथ ही इसे नियमित करने पर जोड़ों और मांसपेशियों की सक्रियता गतिशीलता बनी रहती है। सामान्य वार्मअप और एक्सरसाइज के बाद स्ट्रेचिंग जरूर करनी चाहिए। स्ट्रेच एक्सरसाइज के जरिए तनाव से छुटकारा पाया जा सकता है और मांसपेशियों को आराम मिलता है।

A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi) on

A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi) on

A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi) on

A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi) on

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App