ताज़ा खबर
 

बिना जिम जाए खुद को ऐसे फिट रखती हैं एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन, जानिए डाइट प्लान और वर्कआउट रूटीन

Actress Kalki Koechlin Workout Routine and Diet Plan: वह एक घंटा स्विमिंग कर करती हैं, स्‍वीमिंग से पूरे शरीर का व्‍यायाम हो जाता है। आधे घंटे तैरकर शरीर से 440 कैलोरी तक कम की जा सकती हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन।(फोटो सोर्स- इंस्टग्राम)

Actress Kalki Koechlin Workout Routine and Diet Plan: साल 2009 में फिल्म देव डी से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली कल्कि कोचलिन बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेसेस में से एक हैं। इन दिनों कल्कि रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘गली ब्वॉय’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म में वह एक वीडियो प्रोड्यूसर का रोल निभा रही हैं। वहीं रणवीर इस फिल्म में स्ट्रीट रैपर की भूमिका में नजर आएंगे। एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन अपनी बेहतरीन एक्टिंग की वजह से तो जानी जाती ही हैं, वहीं उनकी फिटनेस भी दर्शकों का ध्यान खींचती हैं। वह अपनी फिटनेस का काफी ध्यान रखती हैं। आइए हम आपको बताते हैं एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन फिट रहने के लिए क्या डाइट प्लान फॉलो करती हैं और उनका वर्कआउट रूटीन क्या है।

एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन का वर्कआउट रूटीन : आपको जानकर हैरानी होगी कि कल्कि जिम नहीं जाती हैं, इसके बावजूद भी वह फिट हैं। हालांकि वह मसल्स पावर और स्ट्रेंथ के लिए कई तरह कि एक्सरसाइज करती हैं। दरअसल, उनकी फिट बॉडी के पीछे स्विमिंग से लेकर स्पोर्ट्स और हेल्दी डाइट शामिल हैं।

स्विमिंग : वह एक घंटा स्विमिंग कर करती हैं, स्‍वीमिंग से पूरे शरीर का व्‍यायाम हो जाता है। आधे घंटे तैरकर शरीर से 440 कैलोरी तक कम की जा सकती हैं।

स्पोर्ट्स एक्टिविटीज: बॉलीवुड एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन नियमित रूप से स्पोर्ट्स एक्टिविटीज में व्यस्त रहती हैं। वह खुद को फिट रखने के लिए कई तरह के गेम्स खेलना पसंद करती हैं, जिसमें वॉलीबॉल और फुटबॉल शामिल है।

Football time. Thanks for the cool tee @all2defy #empowergirls #mybodymyrules

A post shared by Kalki (@kalkikanmani) on

कल्कि कोचलिन का डाइट प्लान : एक्ट्रेस का मानना है कि फिगर मेंटेन करने के लिए पतला होना या खुद को भूखा रखना महिलाओं का लक्ष्य नहीं होना चाहिए, बल्कि अच्छी डाइट लेनी चाहिए। वह खुद अपना ब्रेकफास्ट नहीं छोड़तीं। कल्कि ब्रेकफास्ट में दलिया और दही के साथ शहद लेती हैं। उन्हें इंडियन खाना सबसे ज्यादा पसंद है। वह लंच में चिकन या राजमा के साथ चावल लेती हैं। वहीं एक्ट्रेस कल्कि डिनर में रोटी, सब्जियां और मसूर के अलावा पनीर लेना पसंद करती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App