ताज़ा खबर
 

बेटे को मच्छरों से बचाने के लिए ये तरीके अपनाती हैं करीना कपूर

Kareena Kapoor parenting tips: करीना कपूर की तरह अपने बच्चे को मच्छरों से बचाना चाहती हैं तो उनके बताए टिप्स का जरूर पालन करें। इन टिप्स की मदद से आप अपने बच्चे को हेल्दी रख सकते हैं।

करीना कपूर खान (Source: Kareena Kapoor Khan/@therealkareenakapoor)

Kareena Kapoor parenting tips: तैमूर अली खान सबसे पॉपुलर स्टारकिड्स में से एक हैं। करीना और सैफ तैमूर का खास ध्यान रखते हैं और उनके हेल्थ को लेकर कोई भी लापरवाही नहीं करते हैं। डैंगू, मरेलिया एक ऐसी बीमारी है जो कभी भी हो सकती है, ऐसे में अपने बच्चे का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। यही वजह है कि करीना अपने बेटे तैमूर का खास ध्यान रखती हैं और उन्हें मच्छरों से दूर रखती हैं। एक इंटरव्यू में करीना ने बताया कि किस प्रकार वह तैमूर का ध्यान रखती हैं और ऐसा क्या करती हैं जिससे वह अपने बेटे को मच्छरों से बचा सकें। यदि आप भी अपने बच्चे को मच्छरों से बचाना चाहती हैं तो करीना के टिप्स को जरूर जानें।

मॉस्कीटो पैच:
मच्छरों से बचाने के लिए करीना तैमूर के कपड़ों पर हमेशा मॉस्कीटो पैच लगाती हैं। इससे मच्छर पास नहीं आते हैं और ना ही काट पाते हैं। आप भी अपने बच्चे को मच्छरों से बचाने के लिए यह किफायती तरीका अपना सकती हैं।

नीम और नारियल का तेल:
मच्छरों से बचाने के लिए करीना नीम और नारियल के तेल का इस्तेमाल करती हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए 10 बूंदें नीम का तेल और 30 एमएल नारियल का तेल मिलाकर शरीर पर लगाएं।

गार्लिक स्प्रे:
लहसुन में एलीसिन होता है जो मच्छरों को भगाने में मदद करता है, इसलिए करीना तैमूर के लिए इसका इस्तेमाल करती हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए 5-6 लहसुन की कलियों को 1 चम्मच मिनरल तेल में मिलाकर रातभर के लिए रख दें। अब इस तेल में 1 चम्मच नींबू का रस और 2 कप पानी मिलाएं। इस सॉल्यूशन को स्प्रे बोतल की मदद से घर के आस-पास और प्लांट में डालें।

बेकिंग सोडा और सिरका:
बेकिंग सोडा और सिरका मिलने से कार्बन डाइ ऑक्साइड निकलता है। ऐसे में करीना कार्बनडाइऑक्साइड का इस्तेमाल करती हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए 1 कप सिरका में एक चौथआई कर बेकिंग सोडा मिलाकर स्प्रे बोतल में भर लें। इस स्प्रे को कमरे के बाहर छिड़कें।

(और Health News पढ़ें)

Next Stories
1 बहुत ज्यादा पसीना आने की शिकायत को इन घरेलू उपचारों से कर सकते हैं दूर
2 बदलते मौसम से राहत दिलाने में मदद कर सकते हैं ये ड्रिंक्स
3 दिल की खतरनाक बीमारियों को ऐसे कर सकते हैं पता, नई तकनीक पर चल रहा काम
ये पढ़ा क्या?
X