ताज़ा खबर
 

क्‍वॉलिटी टेस्‍ट में फेल हुआ बेबी शैंपू, Johnson & Johnson बोली- नहीं मानते भारतीय लैब की यह रिपोर्ट

J&J baby shampoo samples: J & J ने कहा कि फरवरी के अंत में सरकारी परीक्षणों के बाद उत्पाद में कोई एस्बेस्टस नहीं पाए जाने के बाद इसने बेबी टैल्क का उत्पादन फिर से शुरू किया।

जॉनसन एंड जॉनसन (File Photo)

Johnson & Johnson: यूएस हेल्थकेयर कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन का मशहूर बेबी शैम्पू स्टैन्डर्ड क्वालिटी के टेस्ट में फेल हो गया है।  राजस्थान ड्रग कंट्रोल ऑर्गनाइजेशन ने जॉनसन एंड जॉनसन शैम्पू के 2 बैच में गड़बड़ी पाई है। इस शैंपू में खतरनाक फार्मेल्डिहाइड होने की रिपोर्ट है। राजस्थान ड्रग रेगुलेटर ने इस शैम्पू के 2 बैच – ‘BB58204’ and ‘BB58177’ का परिक्षण किया था। ये शैम्पू सितंबर 2021 में एक्सपायर हो जाएंगे। राजस्थान ड्रग्स वॉचडॉग ने डग्स कंट्रोल ऑफिसर से नोटिस में कहा कि ” इन स्टॉक्स को किसी के भी द्वारा इस्तेमाल ना किया जाए। साथ ही मौजूदा स्टॉक को मार्केट से हटाया जाए। इसके अलावा ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स एक्ट 1940 के तहत जो भी एक्शन लिया जा सकता है वो लिया जाए। ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स एक्ट 1940 के तहत अगर राजस्थान ड्रग रेगुलेटर चाहे तो वो जॉनसन एंड जॉनसन पर मुकदमा भी चला सकती हैं।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब जॉनसन एंड जॉनसन बेबी के प्रोडक्ट्स पर सवाल उठे हैं। 2018 में अमेरिका की कुछ महिलाओं ने भी यह आरोप लगाया था कि जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर के प्रयोग की वजह से कैंसर होने की संभावना हो सकती है। तब लोगों ने पाउडर में मौजूद तत्व एस्बेस्टॉस की वजह से कैंसर होने की बात कही थी। एस्बेस्टॉस एक तत्व है जिससे कैंसर होने की संभावना होती है। इस मामले के बाद कोर्ट में इसकी सुनवाई भी हुई थी।

जॉनसन एंड जॉनसन के प्रवक्ता ने कहा कि हम ‘जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी ने बेबी शैम्पू में फार्मेल्डिहाइड होने की रिपोर्ट से इंकार करते हैं।’  उन्होंने यह भी कहा कि, ‘हम इस रिपोर्ट को नहीं मानते हैं क्योंकि सरकार ने हमें अब तक इस बात कि जानकारी नहीं दी है कि यह टेस्ट कहा हुआ और किसने करवाया है। जब तक हम इस टेस्ट की सारी जानकारी नहीं मिलती हम अपने प्रोडक्ट से जुड़ी किसी भी गलत बात को नहीं मानेंगे।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 खांसी से राहत दिला सकता है शहद के साथ अनानास का सेवन
2 बेटे को मच्छरों से बचाने के लिए ये तरीके अपनाती हैं करीना कपूर
3 बहुत ज्यादा पसीना आने की शिकायत को इन घरेलू उपचारों से कर सकते हैं दूर
IPL 2020 LIVE
X