ताज़ा खबर
 

‘आखिरी कुछ महीनों में..!’, Irrfan Khan ने कैंसर से जंग की सुनाई दास्तां

Irrfan Khan on recovery from cancer: कैंसर के साथ अपनी लंबी लड़ाई के बाद इरफान अब वापस फिल्मों में नजर आने वाले हैं। होमी अदजानिया की अंग्रेजी मीडियम के लिए उदयपुर में राधिका मदन के साथ शूटिंग शुरू कर दी है।

इरफान खान (Source: Irrfan Khan/@irrfan)

Irrfan Khan on recovery from cancer: इरफान खान जिनके बारे में पिछले फरवरी पता चला था कि उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर है। 52 वर्षीय अभिनेता ने अपने उपचार प्रक्रिया के दौरान निरंतर समर्थन के लिए सभी को धन्यवाद देते हुए एक बयान जारी किया है। बयान में, इरफान ने अपनी रिकवरी के बारे में बताया और बताया कि कैंसर से लड़ते वक्त उन्हें क्या परेशानी हुई। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह अब ठीक हो रहे हैं। इरफान ने कहा, “पिछले कुछ महीनों में मैंने थकावट का काफी सामना किया और रील और असली दुनिया का भी सामना किया। मैं आपकी चिंता के बारे में जानता हूं और आपसे बात करने का सही समय देख रहा था। आपसे अपनी इस जर्नी के बारे में शेयर करना चाह रहा था।”

बयान में उन्होंने यह भी कहा कि “मैं बच्चों की तरह इस बीमारी से लड़ने के लिए बेबी स्टेप्स ले रहा हूं। हालांकि अब मेरी हालत में काफी सुधार आ गया है।” उन्होंने कहा कि वह लोगों की दुआ और प्रार्थना के लिए बेहद शुक्रगुजार हैं। मकबूल अभिनेता ने कहा, “मैं वास्तव में उनलोगों का सम्मान करता हूं, जिन्होंने मेरी जर्नी में मेरा साथ दिया और मेरे लिए दुआ की।”

अपने मन की स्थिति के बारे में बताते हुए, इरफान ने रेनर मारिया रिल्के की कविता को कोट करने हुए कहा, मैं अपना जीवन जीता हूं। “मैं अपना जीवन खुलकर जीता हूं और इसके लिए मैं पूरी कोशिश भी करता हूं। मैं ईश्वर का सम्मान करता हूं; और मैं अभी भी नहीं जानता कि क्या मैं एक बाज़, एक तूफान, या एक अधूरा गीत हूं।”

इस बीमारी के पता चलने के बाद वह बड़े पर्दे से गायब हो गए थे लेकिन अब वह फिल्म के सेट पर वापस आ गए हैं। कैंसर के साथ अपनी लंबी लड़ाई के बाद, इरफान अब वापस फिल्मों में नजर आने वाले हैं। उन्होंने होमी अदजानिया की अंग्रेजी मीडियम के लिए उदयपुर में राधिका मदन के साथ शूटिंग शुरू कर दी है। उम्मीद है कि यह फिल्म 2020 में रीलिज हो।

(और Health News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X