ताज़ा खबर
 

दीपिका पादुकोण खुद को कैसे रखती है स्लिम फिट, जानिए उनका लाइफ स्टाइल सीक्रेट

Deepika Padukone fitness, yoga, workout, diet, diet plan: दीपिका पादुकोण खुद को फिट रखने के लिए बहुत जिम में वर्कआउट करने के अलावा अपनी डाइट का भी पूरा ध्यान रखती हैं।

Author Updated: September 25, 2019 10:26 AM
दीपिका पादुकोण (Source: Instagram)

Deepika Padukone fitness, workout, diet, diet plan, yoga, exercise, running: दीपिका पादुकोण के ना सिर्फ एक्टिंग के फैन्स हैं बल्कि उनकी फिटनेस के भी फैन हैं। बॉलीवुड की बाकी एक्ट्रेस की तरह दीपिका पादुकोण भी काफी फिटनेस फ्रीक हैं। डाइट से लेकर वर्कआउट तक दीपिका स्लिम रहने के लिए हर एक बात का ध्यान रखती हैं। हालही में सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर यासमिन कराचीवाला ने बताया कि किस प्रकार दीपिका अपनी फिटनेस का ध्यान रखती हैं। साथ ही वह फिट रहने के लिए क्या खाती हैं और उनका डाइट प्लान क्या है। कई महिलाएं दीपिका जैसी फिगर की चाह रखती हैं। ऐसे में उनके द्वारा फॉलो की जानी वाली डाइट का आप भी पालन करें ताकि खुद को स्लिम फिट रख सकें।

आइए जानते हैं दीपिका के डाइट प्लान के बारे में जिनको फॉलो कर के वह इतनी फिट और स्लिम दिखती हैं-

ब्रेकफास्ट: लो-फैट मिल्क, दो अंडे का सफेद हिस्सा और डोसा, रवा उपमा

लंच: रोटी, ताजी सब्जियां और ग्रील्ड फिश

शाम का नाश्ता: फिल्टर कॉफी, नट्स और ड्राई फ्रूट्स

रात का खाना: सब्जियां, रोटी, ग्रीन सलाद और सीजनल फ्रूट्स। इसके अलावा साथ में नारियल पानी और ताजे फलों के जूस। मीठे में डार्क चॉकलेट

यास्मिन ने इस बात को बताते हुए कोट किया कि कैसे दीपिका पादुकोण का यह डाइट प्लान उनके लिए वर्क करता है। यास्मिन ने बताया कि, “उन्हें बहुत अच्छी तरह पता है कि कैसे खुद को शेप में रखा जाता है। उन्हें इस बात की भी अच्छी तरह जानकारी है कि फिट और स्लिम रहने के लिए क्या खाना चाहिए और क्या नहीं। इसके अलावा यदि दीपिका चीट डे कर लेती हैं तो अगले दिन उसे बहुत अच्छी तरह बैलेंस भी करती हैं।” यास्मिन ने यह भी बताया कि, “अगर दीपिका को बहुत अधिक भूख भी लगती है तो भी वह हल्का खाना ही पसंद करती हैं।”

(और Health News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 धूप न देखने वाले मेट्रो सिटीज के बच्चों की घट रही उम्र, डायबिटीज-बीपी-कैंसर का भी खतरा
2 घर बैठे ऐसे पाएं दांत दर्द से छुटकारा, अपनाएं ये 5 होम्योपैथिक टिप्स
3 ग्रीन टी के फायदे: पाचन तंत्र और मूत्राशय के कैंसर का खतरा होता है कम