ताज़ा खबर
 

आईसक्रीम खाने के ये चौंकाने वाले फायदे जानते हैं आप?

आईसक्रीम में डेयरी प्रोडक्ट्स की अधिकता होने की वजह से इसमें कैल्शियम की मात्रा भी अधिक होती है, जिससे आपकी हड्डियों को मजबूती मिलती है और यह आपकी एनर्जी को भी बढ़ाती है।

Ice cream, benefits of ice cream, ice cream for weight loss, ice cream for cancer, ice cream benefits, health news in hindi, health news hi hindiआईसक्रीम ये फायदे पहुंचाने के साथ साथ कैंसर से लड़ने में भी शरीर की मदद करता है और इसके सेवन से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी होने का खतरा कम हो जाता है।

आईसक्रीम को भी डेयरी प्रोडक्ट में गिना जाता है और आईसक्रीम में डेयरी प्रोडक्ट्स की अधिकता होने की वजह से इसमें कैल्शियम की मात्रा भी अधिक होती है, जिससे आपकी हड्डियों को मजबूती मिलती है और यह आपकी एनर्जी को भी बढ़ाती है। साथ ही इसमें पाए जाने वाले क्राबोहाइड्रेट्स, फैट और प्रोटीन आपको एनर्जी देने में मदद करते हैं। इसी के साथ ही आईसक्रीम में विटामिन-ए, डी, के, बी-6, बी-12 और ई पाए जाते हैं, जो कि कई तरह से आपकी सेहत को फायदा पहुंचाते हैं। कई जानकारों का कहना है कि इससे आपके शरीर का तापमान ठीक बना रहता है और शरीर में होने वाली गर्म-ठंडे की प्रक्रिया से आईसक्रीम कैलोरी और फैट बर्न करने का काम करता है। साथ ही इसमें मौजूद कैलोरी आपकी सेहत के लिए आवश्यक है।

आईसक्रीम ये फायदे पहुंचाने के साथ साथ कैंसर से लड़ने में भी शरीर की मदद करता है और इसके सेवन से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी होने का खतरा कम हो जाता है। आईसक्रीम में मौजूद कैल्शियम कोलोन कैंसर की संभावना को कम करता है। यह कैल्शियम पॉलीप्स से होने वाली रिस्क को कम करता है, जो कि कैंसर का कारण होते हैं। साथ ही आईसक्रीम खुशी का भी कारण है क्योंकि ब्रैन कैमिकल सेरोटोनिन को बढ़ाता है, जिससे आपको नींद दिलाने में सहायक होता है और आपका मूड भी ठीक होता है। कई रिसर्च में सामने आया है कि आईसक्रीम के केल्शियम और फोस्फोरस आपकी मांसपेशियां मजबूत करते हैं और आपके शरीर लिबिडो का निर्माण करते हैं, जिससे आपकी सेक्स लाइफ भी ठीक होती है।

आईसक्रीम खाने से शरीर तनाव मुक्त होता है और यह शरीर को अनावश्यक तनाव से दूर करती है और खुशी का संचार करने में मददगार है। बिगड़े हुए मूड को ठीक करने और गुस्सा शांत करने के लिए तो यह बेहतरीन उपाय है। हालांकि अगर आपकी तबियत खराब है और ठंडा खाने से तबियत बिगड़ सकती है तो आईसक्रीम ना खाएं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 डिप्रेशन से लड़ने में मदद करेगी ये आदत, जल्द होगा फायदा
2 अगर गला खराब है तो घर पर करें ये काम, जानिए- कब लें एंटीबॉयोटिक का सहारा?
3 इन 4 तरीकों से पहचानें, शहद असली है या नकली?
कृषि कानून
X