scorecardresearch

Google & Alphabet के सीईओ Sundar Pichai हैं वेजिटेरियन, जानिए उनका डाइट और वर्कआउट

Google and Alphabet CEO Sundar Pichai News, Daily Routine, Diet Plan, Workout, Exercise Photos, Video, Pictures: सुंदर पिचाई फिट रहने के लिए रोजाना सुबह एक बेहतरीन रूटीन फॉलो करते हैं। इसे फॉलो करने से मानसिक स्वास्थ्य भी बेहतर रहता है।

Sundar Pichai News, Google and Alphabet CEO Sundar Pichai, Google CEO Sundar Pichai, Google CEO Sundar Pichai Daily Routine in Hindi, Sundar Pichai Morning Routine, Sundar Pichai Todays News, Sundar Pichai Diet Plan, Sundar Pichai Workout Routine, sundar pichai diet, sundar pichai workout
सुंदर पिचाई।
Google and Alphabet CEO Sundar Pichai News, Routine, Diet, Workout: Google के पैरेंट कंपनी अल्फाबेट इंक से गूगल के को-फाउंडर लैरी पेज और सर्जे ब्रिन ने एक्जेक्यूटिव पोजिशन से किनारा किया है, जिसके बाद गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई अल्फाबेट इंक का कार्यभार संभालेंगे। पेज और ब्रिन ने 21 साल पहले Google मूल कंपनी अल्फाबेट इंक की स्थापना की थी। सुंदर पिचाई ने ना सिर्फ भारत देश में बल्कि विदेशों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है। 47 साल के सुंदर पिचाई ने खुद को काफी फिट रखा है। हर कोई जानना चाहता है कि GOOGLE के CEO सुंदर पिचाई के फिटनेस का राज क्या है। CNBC की वेबसाइट ने सुंदर पिचाई की मॉर्निंग रूटीन के बारे में बताया। आइए जानते हैं उनकी रूटीन-

1. सुबह उठते हैं, लेकिन बहुत जल्दी नहीं: Recode के साथ इंटरव्यू के दौरान सुंदर पिचाई ने बताया, “मैं मॉर्निंग पर्सन नहीं हूं। मैं रोजाना सुबह 6:30 से 7 बजे के बीच उठता हूं।” सुंदर पिचाई ने यह भी बोला जो लोग सुबह जल्दी उठते हैं वह ज्यादा एक्टिव रहते हैं और वह चीजों को एक सही रूटीन में करते हैं। सुंदर पिचाई सुबह उठने के बाद वॉक पर भी जाते हैं।

2. किताब या पेपर पढ़ते हैं: पढ़ना दिमाग के लिए उतना ही फायदेमंद होता है, जितना एक्सरसाइज शरीर के लिए होता है। यह आपको मजबूत बनाता है। सुंदर पिचाई ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि वह रोजाना सुबह उठकर पेपर या किताब जरूर पढ़ते हैं क्योंकि यह आपके मेमोरी को मजबूत करता है और तनाव को कम करता है।

3. हेल्दी नाश्ता: सुंदर पिचाई ने बताया, “मैं शाकाहारी हूं, इसलिए मुझे प्रोटीन की अधिक जरूरत होती है। इसलिए मैं रोजाना टोस्ट के साथ ऑमलेट खाता हूं।” सुबह प्रोटीन खाने से आप पूरे जिन ऊर्जावान और प्रोडक्टिव रहते हैं।

4. चाय: सुंदर पिचाई ने इस बात का भी खुलासा किया कि वह नाश्ते के साथ चाय जरूर पीते हैं। हालांकि उन्होंने इस बात के बारे में नहीं बताया कि वह कौन सी चाय पीते हैं। मेयोक्लिनिक के अनुसार, ब्लैक-टी में पाए जाने वाला कैफीन मानसिक स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है, साथ ही तनाव भी कम करता है।

(और Health News पढ़ें)

पढें हेल्थ (Healthhindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.