ताज़ा खबर
 

पानी पीने से आता है चेहरे पर निखार! जानिए सच्चाई

चेहरे के निखार के लिए सनस्क्रीन लोशन का प्रयोग करना काफी अच्छा होता है।
अगर आप सुबह उठकर खाली पेट पानी पीते हैं तो शरीर के लिए बहुत लाभकारी होता है।

कई लोगों का कहना है कि पानी पीने से हमारे चेहरे पर निखार आता है। लेकिन क्या आप जानते हैं ये अधूरा सच है! डॉक्टरों का कहना है कि पानी पीने से सौंदर्य और स्वास्थ्य दोनों के लिए आवश्यक होता है। पानी पीने से चेहरे की झुर्रियों से भी निजात मिलती है। लेकिन यह सब सिर्फ पानी पीने से ही नही होता। इसके लिए सांतुलित आहार और सनस्क्रीन का उपयोग भी बहुत जरूरी होता है।

डॉक्टरों का कहना है कि शरीर के लिए पानी का उपयोग जरूरी होता है। लेकिन शरीर के लिए संतुलित आहार और सनस्क्रीन भी बहुत उपयोगी होती है। शरीर की त्वचा का बनाए रखने के लिए विटामिन ए, बी, सी. और ई वाले फल और सब्जी का सेवन करना जरूरी होता है। इन सबके खाने से कोशिकाओं में निखार आता है। वहीं अगर इन सब चीजों का ठीक से सेवन न किया जाए तो त्वचा रूखी और पपड़ीदार बन जाती है।

चेहरे के निखार के लिए सनस्क्रीन लोशन का प्रयोग करना काफी अच्छा होता है। शरीर पर सूरज की किरणें पड़ने से त्वचा में नमी आ जाती है, जिसके कारण त्वचा में झुर्रिया हो सकती हैं। ज्यादा सूर्य की किरणें पड़ने से स्किन कैंसर होने का खतरा बना रहता है।

डॉक्टरों का कहना है कि धूम में निकलने से कुछ देर पहले सनस्क्रीन लगा लें। ऐसा करने से शरीर को बहुत फायदा मिलता है। सनस्क्रीन को लगाने के बाद सूर्य की किरणों का शरीर पर प्रभाव बेअसर साबित होता है।

शरीर के लिए पानी का पर्याप्त मात्रा में होना बहुत जरूरी होता है। स्वस्थ शरीर के लिए पानी बहुत आवश्यक होता है। पानी हमारे शरीर से कई विषैले तत्वों का बाहर निकालता है। पानी शरीर के तत्वों को पेशाब और पसीने के रूप में बाहर निकालता है। सुबह उठकर पानी पीना सेहत के लिए बहुत अच्छा माना जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.