ताज़ा खबर
 

शिल्पा शेट्टी बेटे विवान के कम्पलीट न्यूट्रीशन का इस तरह रखती हैं ध्यान

Shilpa Shetty parenting tips: शिल्पा शेट्टी अपने बेटे का बहुत अच्छी तरह ध्यान रखती हैं साथ ही उसके कम्पलीट न्यूट्रीशन का भी ध्यान रखती हैं। आप भी अपने बच्चे को शिल्पा शेट्टी के बताई चीजें खिला सकती हैं।

शिल्पा शेट्टी (Source: Shilpa Shetty Kundra/@theshilpashetty)

Shilpa Shetty parenting tips: बच्चों के सही मानसिक और शारीरिक विकास के लिए उनका सही खान-पान होना जरूरी होता है। लेकिन आजकल के बच्चों को हेल्दी फूड्स के बजाय जंक फूड्स खाना ज्यादा पसंद होता है। जंक फूड्स कई स्वास्थ्य समस्याओं का कारण भी होते हैं। शिल्पा शेट्टी से एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक बहुत अच्छी मां भी हैं। वह एक टीवी शो की जज भी हैं और अपने इस शो में उन्होंने अपने बेटे विवान को लाया था और वहां उन्होंने बताया कि वह किस प्रकार अपने बेटे के खान-पान से लेकर उसके लाइफस्टाइल तक का ध्यान रखती हैं। अगर आप भी अपने बच्चे को शिल्पा शेट्टी के बच्चे जैसा हेल्दी रखना चाहती हैं तो उनके बताई बातों पर जरूर ध्यान दें।

न्यूट्रिशियस फूड्स:
शिल्पा शेट्टी अपने बच्चे को ज्यादातर ऐसे फूड्स खिलाती हैं जिनमें पर्याप्त मात्रा में मिनरल्स और विटामिन्स मौजूद हो। इन फूड्स का सेवन आपके बच्चे के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए बेहतर होता है। साथ ही बच्चे के इम्यून सिस्टम को भी मजबूत बनाता है।

सही समय पर खाना:
शिल्पा शेट्टी ने अपने बच्चे के खाने का एक निश्चित समय तय किया है। उन्होंने बताया कि नाश्ता दिन का सबसे अहम खाना होता है और उसके बाद लंच और डिनर। इसलिए आप भी कोशिश करें कि आपके बच्चे का ब्रेकफास्ट स्किप ना हो।

जंक फूड्स को करें बाय-बाय:
हालांकि आजकल के बच्चों को जंक फूड्स अधिक पसंद होता है, लेकिन शिल्पा शेट्टी ने अपने बच्चे को जंक फूड्स की आदत नहीं लगवाई। वह ज्यादा से ज्यादा कोशिश करती हैं कि उनका बच्चा हेल्दी चीजें ही खाए।

फल और जूस:
बच्चों के लिए फलों और जूस का सेवन करना बेहद जरूरी होता है। इसलिए शिल्पा शेट्टी अपने बेटे को रोजाना फल और जूस जरूर देती हैं। फलों और जूस में मौजूद पोषक तत्व आपके बच्चे के इम्यून सिस्टम को मजबूत करते हैं जिससे वो स्वास्थ्य समस्याओं से दूर रहते हैं।

(और Health News पढ़ें)

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Diabetes पेशेंट्स के लिए अमरूद खाना हो सकता है फायदेमंद, जानिए कैसे
2 38 साल की करीना कपूर कुछ इस तरह से रखती हैं अपनी सेहत का ख्याल
3 इस बीमारी ने सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट से कर दिया था दूर, जानिए क्या है इसका उपचार
ये पढ़ा क्या?
X