ताज़ा खबर
 

बाबा रामदेव बोले- उत्‍तराखंड सीएम, पूरी कैबिनेट को कोरोना की थी आशंका, सबको भिजवाया गिलोई, तुलसी आदि..

बाबा रामदेव ने उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के अलावा अन्य लोगों को गिलोय, तुलसी आदि भिजवाई है।

coronavirus, coronavirus india, coronavirus cases in india, coronavirus symptoms, Baba Ramdev Treatment, Baba Ramdev Corona Treatment, coronavirus india update, coronavirus vaccineकोरोना के बचाव के लिए तुलसी है बेहतर विकल्प
उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनकी टेस्ट रिपोर्ट सामने आने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत पूरी कैबिनेट होम क्वारंटाइन हो गई है, क्योंकि एक दिन पहले ही कैबिनेट की बैठक हुई थी और इसमें सतपाल महाराज भी शामिल हुए थे। सीएम रावत समेत उत्तराखंड सरकार की पूरी कैबिनेट के होम क्वारंटाइन में जाने के बीच योग गुरु बाबा रामदेव ने भी इस मसले पर प्रतिक्रिया दी है।

बाबा रामदेव ने कहा कि उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत पूरे कैबिनेट को कोरोना की आशंका थी, इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज समेत अन्य लोगों को गिलोय, तुलसी आदि भिजवाई है। इसका काढ़ा इम्युनिटी मजबूत करने में मददगार है और इससे कोरोना संक्रमण के खतरे से भी बचा जा सकता है। ‘इंडिया टीवी’ से बातचीत के दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि तुलसी-गिलोय आदि से बने काढ़े से पहले ही दिन से इम्युनिटी बढ़ने लगती है और पहले ही दिन से सर्दी, जुकाम, खांसी ठीक होने लगती है।

‘पहले दिन से ही बढ़ती है इम्युनिटी’: उन्होंने दावा किया कि अभी जिन कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का वे इलाज कर रहे हैं उनका टेंप्रेचर 102-103 डिग्री तक था। उनको गिलोय और तुलसी की गोली देने से 103 डिग्री बुखार भी ठीक हो गया। सर्दी जुकाम भी चला गया और अब सभी मरीज स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि मैं पिछले 10 सालों से गिलोय और आंवला-एलोवेरा का जूस नियमित तौर पर सेवन करता हूं। गिलोय से हड्डियां भी मजबूत रहती हैं। हर दिन खाली पेट सुबह-सुबह गिलोय के जूस का सेवन किया जा सकता है।

गिलोय के जूस से अमित शाह ने घटाया वजन: स्वामी रामदेव ने दावा किया कि गृहमंत्री अमित शाह ने योग और गिलोय का काढ़ा पीकर अपना 20 से 25 किलो वजन कम किया है। वे आंवला और एलोवेरा का जूस भी पीते थे, साथ ही प्राणायाम भी करते थे। जो वजन कम करने में मददगार बना। इसी तरह रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी हर दिन गिलोय का काढ़ा पीते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सिर्फ कोरोना वायरस ही नहीं, इन कारणों से भी होती है खांसी- जानिये
2 कोरोना से लड़ाई में इम्‍युनिटी बढ़ाने के लिए बाबा रामदेव ने दिए ये पांच टिप्‍स
3 कोरोना: इम्‍युनिटी बढ़ाने के लिए कैसे बनाएं आयुर्वेदिक काढ़ा, बाबा रामदेव ने बताया
यह पढ़ा क्या?
X