ताज़ा खबर
 

Coronavirus: इम्यूनिटी मजबूत करने के लिए इन 5 ड्रिंक्स को करें डाइट में शामिल, होंगे कई लाभ

इम्यूनिटी मजबूत करने के लिए आप हेल्दी डाइट फॉलो कर सकते हैं। हरी सब्जियां, फल या फिर ड्रिंक्स आपकी इम्यूनिटी को मजबूत करने में मदद कर सकते हैं। आइए जानते हैं अपनी डाइट में रोजाना किन ड्रिंक्स को शामिल करने से आप अपनी इम्यूनिटी मजबूत कर सकते हैं-

Coronavirus, Coronavirus latest update, Coronavirus india, immunity booster drinks, drinks to strengthen immunity, Immunity-Boosting Juices, immunity booster drink at home, immunity booster drink recipe, immunity booster drink in ayurvedaइम्यूनिटी मजबूत करने के लिए हेल्दी ड्रिंक्स पिएं

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। दुनिया भर में यह तेजी से पैर पसारता दिख रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस होने का खतरा उन लोगों को अधिक है जिनकी इम्यूनिटी कमजोर है। ऐसे में अगर आप इस वायरस से बचना चाहते हैं तो अपने इम्यूनिटी को मजबूत रखें। इम्यूनिटी मजबूत करने के लिए आप हेल्दी डाइट फॉलो कर सकते हैं। हरी सब्जियां, फल या फिर ड्रिंक्स आपकी इम्यूनिटी को मजबूत करने में मदद कर सकते हैं। आइए जानते हैं अपनी डाइट में रोजाना किन ड्रिंक्स को शामिल करने से आप अपनी इम्यूनिटी मजबूत कर सकते हैं-

गाजर का जूस: गाजर के जूस में केरोटिन और एंटीऑक्सीडेंट उच्च मात्रा में मौजूद होता है जो शरीर के सेल्स को डैमेज होने से बचाता है और इम्यून सिस्टम को मजबूत करने में मदद करता है। इम्यूनिटी मजबूत होने पर इंफेक्शन होने का खतरा कम हो जाता है। साथ ही एलर्जी होने की संभावना भी कम हो जाती है।

सेब और पालक जूस: सेब और पालक में उच्च मात्रा में विटामिन-सी और एंटीऑक्सीडेंट होता है जिसमें इंफेक्शन से लड़ने की क्षमता होती है। इसके अलावा यह इम्यून सिस्टम को भी मजबूत करता है जिससे संक्रमण होने का खतरा कम हो जाता है।

सेब, गाजर और नारंगी का जूस: गाजर, सेब और नारंगी आपके शरीर की रक्षा करने और संक्रमण से लड़ने में मदद करने के लिए एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है। इससे ना सिर्फ इम्यूनिटी मजबूत होती है बल्कि और भी कई स्वास्थ्य लाभ मिलते हैं।

टमाटर का जूस: टमाटर के जूस में विटामिन-ए, सी, आयरन और फोलेट उच्च मात्रा में होता है जो आपकी इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में मदद करता है। इसके अलावा यह शरीर को वायरस और बैक्टीरिया के इंफेक्शन से भी बचाता है।

स्ट्रॉबेरी और आम का जूस: स्ट्रॉबेरी और आम का जूस इम्यूनिटी मजबूत करने के साथ-साथ कई अन्य स्वास्थ्य लाभ भी प्रदान करता है। इन दोनों में विटामिन ए, सी, ई, आयरन और फोलेट उच्च मात्रा में मौजूद होता है जो शरीर को इंफेक्शन से बचाता है और स्वस्थ रखने में मदद करता है।

Next Stories
1 कब्ज से परेशान से हैं तो डाइट में शामिल करें ये 5 उबली सब्जियां, इस तरह मिलेगा लाभ…
2 COVID-19 Highlights: कोरोना से अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित, राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा- देश पर ‘हमला’ हुआ था
3 Coronavrius: क्या है एंटीबॉडी टेस्ट, जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बना हथियार? जानिये…
आज का राशिफल
X