ताज़ा खबर
 

Coronavirus: हैरी पॉटर की लेखक ने जीती कोरोना से जंग, सांस की ये एक्सरसाइज बनी जीवनदान, देखें VIDEO

Coronavirus: बता दें कि हैरी पॉटर की लेखिका जेके रोलिंग ने भी कोरोना से जंग जीती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, करीब दो सप्ताह आइसोलेशन के बाद अब वह पूरी तरह ठीक हैं।

जेके रोलिंग (J.K.Rowling) ने कोरोना से जंग जीती है

कोरोना वायरस का केस देशभर में तेजी से फैलता जा रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के अब तक 15 लाख से भी अधिक केस की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें 88 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस की चपेट में ना सिर्फ आम लोग आए हैं बल्कि कई बड़ी हस्तियां भी इससे संक्रमित हो चुकी हैं। लोग इस वायरस से बचने के लिए अलग-अलग उपाय ढूंढ रहे हैं।

बता दें कि हैरी पॉटर की लेखिका जेके रोलिंग (J.K.Rowling) ने भी कोरोना से जंग जीती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, करीब दो सप्ताह आइसोलेशन के बाद अब वह पूरी तरह ठीक हैं। हालही में उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें बताया कि किस प्रकार सांस लेने की नई तकनीक ने उन्हें कोरोना वायरस के लक्षण से लड़ने में मदद की है।

रोलिंग ने यह भी लिखा, 2 हफ्तों से मुझे कोरोना वायरस के सारे लक्षण खुद में दिख रहे थे (हालांकि मेरा टेस्ट नहीं हुआ) जिसके बाद मेरे पति की सलाह पर मैंने इस तकनीक को अपनाया और अब मैं पूरी तरह से ठीक हूं। देखें वीडियो-

डॉक्टर इस वीडियो सांस लेने के तरीके को बता रहे हैं। डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को दो तरीके से सांस लेने के लिए कह रहे हैं। पहली तकनीक के मुताबिक, सबसे पहले लंबी सांस लेना है और तकरीबन 5 सेकंड तक सांस को रोककर रखना है। इसके बाद सांस छोड़ना है। इस तकनीक को कम से कम 10 बार जरूर करने की सलाह दी गई है। दूसरी तकनीक में संक्रमित व्यक्ति को बैक साइड से ज्यादा सोने की सलाह दी गई है। ऐसा कहा गया है कि इससे निमोनिया में आराम मिलता है।

आपकी जानकारी के लिए, इस वीडियो को बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्वींकल खन्ना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर किया है जिसमें उन्होंने लिखा, ‘यह आपकी मदद कर सकता है। मैंने अपने बायो में इसका लिंक उनके लिए पोस्ट किया है जो इसे देखना चाहते हैं।’

बता दें कि यह आइसोलेट मरीजों के लिए बहुत कारगर है। साथ ही उन लोगों के लिए भी फायदेमंद है जो अभी इस वायरस से संक्रमित नहीं हैं। उन्हें कोरोना वायरस से बचने के लिए इस तकनीक को जरूर अपनाना चाहिए।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Health Horoscope Today, 9 April 2020: कुंभ राशि वाले लंबी बीमारी से छुटकारा पा सकते हैं, वहीं कर्क राशि वालों की सेहत बिगड़ सकती है
2 Coronavirus: अब प्राइवेट लैब में मुफ्त में होगी कोरोना वायरस की जांच, जानिये- कहां-कहां है सुविधा
3 COVID-19: पुलिस जिप्सी में हुई महिला की डिलिवरी, पुलिसकर्मियों ने बढ़ाया मदद का हाथ