ताज़ा खबर
 

CoronaVirus बिल्डिंग की पाइप से भी फैल रहा, भारतीय हवाई अड्डों पर हुई 2 लाख लोगों की स्क्रीनिंग

कोरोना वयारस को लेकर दुनिया के कई देश अलर्ट पर है। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए भारतीय हवाई अड्डों पर सोमवार शाम तक 2 लाख 15 हजार से अधिक लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग करवाई गई है

कोरोना वायरस ले रहा विकराल रूप, जानिए बिल्डिंग के पाईप से कैसे फैल रहा ये वायरस

Corona Virus, Corona Virus Global Outbreak, Corona Virus Precautions and Cure: कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। चीन से शुरू हुए इस वायरस का संक्रमण अब वहां से दूसरे देशों में गए लोगों द्वारा फैल रहा है। डब्लूएचओ (WHO) के अनुसार, कोरोना वायरस का खतरा अभी और बढ़ेगा। उधर, हांगकांग के एक अपार्टमेंट में पाइप के जरिए लोगों में इस वायरस का संक्रमण हो रहा है। इस बात की जानकारी मिलने के बाद, बिल्डिंग में से दर्जनों लोगों को बाहर निकाला गया। दो अलग-अलग फ्लोर पर कोरोना वायरस के मरीज मिलने के बाद से ही अपार्टमेंट के बाकी लोग परेशान थे।

कई लोगों में मिले वायरस के लक्षण: ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की इस खबर की मानें तो, बिल्डिंग में एक अनसील्ड बाथरूम पाइप मिलने के बाद ही अधिकारियों ने लोगों को बाहर निकालने का फैसला किया। यहां रहने वाला एक व्यक्ति पहले से ही कोरोना वायरस से संक्रमित था और अब इस वायरस ने 10 फ्लोर नीचे रहने वाली 62 वर्षीय महिला को भी अपने चपेट में ले लिया। ये अनसील्ड पाइप भी इसी महिला के घर से मिला था। इसके अलावा, अन्य 4 लोगों में भी इस वायरस के लक्षण मिले हैं।

यूएई में भारतवंशी कोरोना वायरस से पीड़ित: संयुक्त अरब अमीरात में कोरोना वायरस से पीड़ित एक भारतीय के मिलने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही वहां मरीजों की संख्या 8 पर पहुंच गई है। यूएई मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड प्रिवेंशन (MoHAP) के सोमवार को जारी हुए बयान के अनुसार इस वायरस से पीड़ित मरीज के संपर्क में आने से भारतीय मूल के व्यक्ति में सक्रमण फैला है। इससे पहले, चीन और फिलीपिंस मूल के भी दो व्यक्तियों के इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिन्हें मेडिकल निगरानी में रखा गया है।

भारत के पहले मरीज की हालत बेहतर: दुनिया भर में कोरोना वायरस से फैले डर के बीच भारत के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। भारत के कोरोना वायरस से पीड़ित पहले मरीज की तबीयत ठीक हो रही है और जल्द ही उसे डिस्चार्ज भी कर दिया जाएगा। पीड़ित केरल के त्रिशूर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती था, खबरों के अनुसार मरीज का हालिया सैंपल नेगेटिव आया है। त्रिशूर मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर ने बताया कि वे एक और सैंपल के नतीजे के इंतजार में हैं, जिसके बाद उन्हें घर भेजा जा सकता है। बता दें कि, भारत में अब तक कोरोना वायरस की 3 मरीजों में पुष्टि हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 आइस क्यूब के इन 3 तरीकों से पा सकते हैं खुजली और मुंहासों से छुटकारा
2 Hug Day 2020 Date, Wishes Images, Greetings: गले मिलना सिर्फ प्यार नहीं दर्शाता, सेहतमंद रहने के लिए भी जरूरी, जानिए कैसे..
3 Corona Virus पर WHO का बड़ा बयान, कहा- यह तो सिर्फ शुरुआत है, खतरनाक रूप देखना अभी बाकी
ये पढ़ा क्या?
X